advertisement

नाट्य मंचन | pauri के कलाकारों ने haridwar में बताये डूेंगू से बचने के टिप्स| click कर पढ़िये पूरी खबर

Share this news

सिटी लाइव टुडे, हरिद्वार


देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर-प्रदेश के पहले मुख्यमंत्री रहे भारत रत्न पंडित गोविंद बल्लभ पंत के जयंती दिवस पर हरिद्वार में पौड़ी के कलाकारों ने उम्दा प्रस्तुतियां दीं। इस कमौके पर भारत रत्न पंडित गोविंद बल्लभ पंत का भावपूर्ण स्मरण किया गया।
मेला अस्ताल में आयोजित कार्यक्रम में बेहद सधे हुये अंदाज में अव्वल दर्जें का नाट्य मंचन कर पौड़ी के कलाकारों ने डेंगू के बचने की जानकारी भी साझा की।


इस कार्यक्रम में गीत एवं नाटक के माध्यम से अस्पताल में मरीजों एवं स्वास्थ्यकर्मियों को डेंगू की रोकथाम, बचाव व उपचार संबंधी जानकारी देकर जागरूक किया गया। डेंगू के बाबत चिकित्सक दल में मौजूद डॉ. निशात अंजुम का कहना है कि चिकित्सा कर्मियों और आम जनता में विश्वास बढ़ाने की जरूरत है ताकि बेहतर चिकित्सा सुविधा प्रदान की जा सके। डॉ. तेजस्विता बिष्ट ने डेंगू की रोकथाम के लिए घर और पास पानी इकट्ठा नहीं होने देने से बीमारी से बचने पर प्रकाश डाला। डॉ. वैभव कोहली ने कहा कि स्वास्थ्य जीवन के लिए स्वयं को और पर्यावरण को स्वच्छ रखना आवश्यक है। उन्होंने कहा कि यदि आपके आसपास का माहौल स्वच्छ है तो उसका असर आपके स्वास्थ्य

architect-ad

पर भी पड़ेगा।

ad12


नुक्कड़ नाटक करने वाली संस्थान जन चेतना कला मंच के संस्थापक प्रकाश चंद्र बछवाड़ ने अपने दल सहित मनमोहक प्रस्तुतियां देकर वाहवाही बटोरी। कलाकारों में मुकुल बछवाड़, अनिल, विकास, विपुल, श्रीमती पुष्पा ने प्रतिभाग किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.