Laldhang Samachar @ चल रहा ” अवैध खनन का खेल ” और विभाग खामोश| आखिर क्यों| Click कर पढ़िये पूरी खबर

Share this news

सिटी लाइव टुडे, , लालढांग

इन दिनों में लालढांग क्षेत्र में अवैध खनन का खेल चलने की खबर है। यही नहीं श्यामपुर रेंज भी ऐसा ही चल रहा है। वन विभाग और पुलिस प्रशासन के नाक के नीचे हो रहे इस अवैध खनन से कई सवाल उठ रहे हैं। सवाल यह भी है कि आखिर इस अवैध खनन के खेल पर कार्रवाई क्यों नहीं हो रही है। दाल में कुछ तो काला है। इतना तय है कि यह अवैध खनन का खेल बरसात के लिये खतरे की घंटी बजा रहा है। अब कोई इस घंटी को सुन ही नहीं पाये तो क्या करें।

वैसे लालढांग क्षेत्र में अवैध खनन कोई नई बात नहीं है। यहां अवैध खनन मानोें एक रिवायत यानि परंपरा ही बन गयी है। कई बार अवैध खनन पर कार्रवाइयों भी हुयी हैं लेकिन अवैध खनन का खेल थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। ऐसे में सवाल तो सुलगेंगे ही। अवैध खनन होने से ग्रामीणों में भारी गुस्सा है।

बहरहाल, पक्की खबर यह है कि रवासन नदी में दिन-रात अवैध खनन रसूलपुर की भैंसा बुग्गी दिन रात अवैध खनन में लगी हैं। ग्रामीणों का यह भी कहना है कि वन विभाग को पुलिस प्रशासन को इसकी खबर है लेकिन कार्रवाई नहीं हो रही है। पक्की खबर यह भी है कि श्यामपुर रेंज वह चिड़ियापुर रेंज में भैंसा बुग्गी से अवैध खनन किया जा रहा है दिन रात भैंसा बुग्गी से माल इकट्ठा करके तब ट्रैक्टर वालों को बेच रहे हैं। अब सवाल यह है कि इस अवैध खनन पर कार्रवाई क्यों नहीं हो रही है। जाहिर सी बात है कि वन विभाग और पुलिस प्रशासन पर आरोप तो लगे ही और लग भी रहे हैं।

ad12

बहरहाल, ग्रामीणों की चिंता यह है कि बरसात के दिनों में इस अवेैध खनन से ग्रामीणों को भारी परेशानियों से दो-चार होना पडे़ेगा। अब ग्रामीणों की इस चिंता को सुनेगा कौन। आखिर कौन। आखिर कौन। आखिर कौन।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *