Laldhang News…इस गांव में एक माह से ” पेयजल संकट “| टूटा ग्रामीणों के सब्र का ” बांध “| अनिल शर्मा की Report

Share this news

सिटी लाइव टुडे, अनिल शर्मा, लालढांग


गर्मी है कि मानों मार ही डालेगी। दो कदम चलने में शरीर पसीना-पसीना हो जा रहा है तो अब ग्रामीण क्षेत्रों में पानी का संकट भी गहराता जा रहा है। लेकिन अपफसोस कि जिम्मेदार विभागों को इससे कोई लेना-देना ही नहीं है। सो, ग्रामीणों के गुस्से का सब्र का बांध भी टूटना स्वाभाविक ही है। ऐसा ही कुछ लालढांग क्षेत्र में हुआ है। ग्रामीणों का कहना है कि एक माह से गांव की आपूर्ति बाधित चल रही है। गुस्साये ग्रामीणों ने जमकर नारेबाजी कर गुस्से का इजहार किया।


दरअसल, यह गांव लालढांग ग्राम पंचायत के मोल्हापुरी गांव है जहां करीब एक माह से पानी की आपूर्ति बाधित चल रही है।
भीषण गर्मी में पेयजल संकट से जूझ रहे ग्रामिणो ने रविवार को नलकूप लालढांग में पहुँच कर जलसंस्थान के खिलाफ नारेबाजी कर विरोध जताया ।मोल्हापुरी गांव में लगातार बढ़ रही गर्मी को देखते हुए गांव में एक माह से पीने का पानी नही है।गांव के लोग बस इस इंतजार में हैं कि पानी कब आएगा।लेकिन महीना बित गया।गांव में लगभग दो सौ से अधिक परिवार है ।गांव में एक दिन छोड़कर पानी की जल संस्थान द्वारा की आपूर्ति की जाती हैं।

ad12

रविवार को गुस्साए ग्रामीणों ने नलकूप पर पहुँच कर प्रदर्शन किया।प्रदर्शन करने वालो में प्रमुख रूप से ग्राम पंचायत सदस्य लक्ष्मी देवी, सोमवती देवी ,फूलमती देवी, उर्मिला ,रेखा, इंदिरा देवी, ममतेश ,चंद्रपाल सिंह, चतर सिंह अशोक कुमार, धीरज सिंह ,जीवन सिंह, अमर सिंह , धर्मपाल,कल्याण सिंह, मनोज कुमार,सोमवीर सिंहआदि ग्रामिन मौजूद रहे।जल संस्थान के अवर अभियंता दीपक भट्ट ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से पानी की आपूर्ति नही हो पा रही।उन्होंने बताया कि लो वोल्टेज के कारण भी दिक्कतें आ रही हैं।दूसरे क्या की वाटर लेबल भी डाउन हैं।फिलहाल टैंकर से पीने के पानी की गांव मेंआपूर्ति कर दी गयी हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *