Uttarakhand News…इस कर्मचारी संगठन ने फिर की ये मांग| अब टूटने लगा है सब्र का बांध| Click कर पढ़िये पूरी खबर

Share this news

सिटी लाइव टुडे, मीडिया हाउस


कई बार मांग करने के बाद हर बार मीठी गोली मिलने के बाद भी एक बार चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी संघ चिकित्सा स्वास्थ्य सेवाएँ उत्तराखंड जनपद हरिद्वार ने की कावड़ मेला भत्ता, कोविड प्रोहत्साहन भत्ता दिये जाने की मांग की है। बार-बार मीठी गोली मिलने से कर्मचारियों का सब्र का बांध भी टूटने लगा है। ऐसे में बड़े आंदोलन की चिंगारी भी सुलग रही है।


कावड़ मेला सुख शांति से पूर्ण होने पर जिलाधिकारी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, मुख्य चिकित्सा अधिकारी हरिद्वार को बहुत बहुत बधाई और शुभकामनाएं दी । संघ ने अपनी पुरानी मांग फिर दोहराई की चतुर्थ श्रेणी कर्मियों, संविदा कर्मियों, ठेका सफाई कर्मियों को आज तक कोविड प्रोहत्साहन भत्ता न दिया जाना एवं कांवड़ मेला भत्ता इलाहाबाद के माघ मेले भत्ते की तर्ज पर महगाई बढ़ जाने के प्रतिकार स्वरूप दिए जाने की मांग जनपद के जिलाधिकारी एवं मुख्य चिकित्सा अधिकारी हरिद्वार से की है इससे पूर्व भी 23 जून2023 को मेल के माध्यम से एवं आज17 जुलाई को भी मेल के माध्यम से आपको पत्र भेजा गया है और उसकी सूचना माननीय मुख्यमंत्री जी, माननीय स्वास्थ्य मंत्री जी उत्तराखंड सरकार एवं सचिव, महानिदेशक चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण को भी दी है।


चतुर्थ श्रेणी राज्य कर्मचारी संघ के प्रदेश अध्यक्ष दिनेश लखेडा प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र तेश्वर ,प्रदेश ऑडिटर महेश कुमार ने कहा कि संगठन द्वारा पूर्व से ही कावड़ मेला भत्ता दिए जाने की मांग की जा रही है अब कांवड़ मेला अधिसूचित हो चुका है इसलिये कांवड़ मेला देश के बड़े मेलों में से एक है करोड़ो कांवड़ भक्त गंगा जल लेने पूरे देश भर से आते हैं जिसके कारण यहां की महंगाई चरम पर होती है इसके प्रतिकार स्वरूप कांवड़ मेला भत्ता दिया जाना न्यायोचित होगा इसके लिए जिलाधिकारी महोदय से अनुरोध है कि सरकार और शासन को अपने स्तर अवगत कराने की कृपा करेंगे।


कार्यवाहक जिला अध्यक्ष सुरेंद्र जिला सचिव राकेश भँवर उपशाखा अध्यक्ष छत्रपाल सिंह गुरुकुल उपशाखा मंत्री आशुतोष गैरोला कोषाध्यक्ष अजय कुमार ने कहा कि कोविड काल मे स्वास्थ्य एवं आयुर्वेद के कर्मचारियों द्वारा कोविड रोगियों की सेवा अग्रिम पंक्ति में रहकर चतुर्थ श्रेणी, संविदा उपनल, पी आर डी, ठेका सफाई कर्मियों ने की किन्तु प्रोहत्साहन भत्ता मिला

ad12

चिकित्सा अधिकारियों को, एन एच कर्मियों को जबकि माननीय मुख्यमंत्री जी द्वारा सभी कर्मचारियों को कोविड प्रोहत्साहन भत्ता देने के आदेश किये थे पर मिला सिर्फ अधिकारियों को जो सरासर नाइंसाफी है उन ठेका सफाई कर्मियों, संविदा कर्मियों, चतुर्थ श्रेणी कर्मियों के साथ जिलाधिकारी महोदय मुख्य चिकित्सा अधिकारी महोदय से निवेदन है कि कृपया संघ के पत्रों पर अपने स्तर से प्रभावी कार्यवाही करते हुए शासन एवं महानिदेशालय को अवगत कराने की कृपा करेंगे जिससे जल्द से जल्द कर्मचारियों को प्रोहत्साहन भत्ता एवं कावड़ मेला भत्ते दिए जाने पर कार्यवाही हो सके। कर्मचारियों में दिनेश लखेडा, राजेन्द्र तेश्वर, राकेश भँवर, अजय कुमार, छत्रपाल सिंह नितिन, सुरेंद्र सिंह, सुमन्त पाल,राकेश, मनोज पोखरियाल, ताजबर सिंह,इत्यादि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *