UPSC @ इस माह होने वाली दो परीक्षायें स्थगित| नयी तिथियां घोषित| Click कर पढ़िये पूरी खबर

Share this news

सिटी लाइव टुडे, मीडिया हाउस-उत्तराखंड


पटवारी-लेखपाल भर्ती का पेपर लीक होने के बाद लगातार उठ रह सवालों के मद्देनजर उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने
बड़ा फैसला लिया है। आयोग ने इस महीने होने वाली फॉरेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा और पीसीएस मुख्य परीक्षा स्थगित कर दी है। इनकी नई तिथियां भी जारी कर दी गई हैं।

मंगलवार को आयोग के अध्यक्ष डाॅ. राकेश कुमार ने विशेष बैठक बुलाई। बैठक में परीक्षाओं को लेकर विचारों का मंथन हुआ है। तय हुआ कि इस महीने होने वाली फॉरेस्ट गार्ड और पीसीएस परीक्षा को तत्काल स्थगित किया जाएगा। पीसीएस मुख्य परीक्षा फरवरी और फॉरेस्ट गार्ड परीक्षा अप्रैल में कराई जाएगी। पटवारी-लेखपाल पुर्नपरीक्षा और सहायक लेखाकार परीक्षाएं फरवरी में ही आयोजित होंगी। आयोग के अध्यक्ष डॉ. राकेश कुमार ने कहा है कि उनके लिए अभ्यर्थियों का हित ही सर्वोपरि है।
कौन सी परीक्षा कब होगी

परीक्षा का नाम पहले तय तिथि नई तिथि

फॉरेस्ट गार्ड भर्ती 22 जनवरी 09 अप्रैल
पीसीएस मुख्य परीक्षा 28 से 31 जनवरी 23 से 26 फरवरी

पटवारी-लेखपाल भर्ती 08 जनवरी(रद्द) 12 फरवरी
सहायक लेखाकार परीक्षा 12 फरवरी 19 फरवरी


फॉरेस्ट गार्ड के बाद दूसरी भर्तियों के भी बदलेंगे पेपर

मीडिया रिपोर्टों में बताया गया है कि आयोग के अध्यक्ष डॉ. राकेश कुमार ने तय किया है कि फॉरेस्ट गार्ड भर्ती के बाद अब पीसीएस मुख्य परीक्षा, पटवारी-लेखपाल परीक्षा, सहायक लेखाकार परीक्षा के प्रश्न पत्र भी बदले जाएंगे। आयोग ने पहले से लाइनबद्ध सभी भर्तियों के पेपर हटा दिए हैं, जिनकी जगह नए पेपर लेंगे। उम्मीदवार भी लगातार यही मांग कर रहे थे।

ad12

जल्द जारी होगा कैलेंडर
आयोग के अध्यक्ष डॉ. राकेश कुमार ने तय किया है कि जल्द ही सभी संशोधन करते हुए परीक्षाओं का दूसरा कैलेंडर जारी किया जाएगा। उन्होंने इस संबंध में अधिकारियों को निर्देश दे दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *