गंगवाडस्यूं महोत्सव@ घाटी में छाया लोक संस्कृति का रंग| जगमोहन डांगी की report

Share this news

सिटी लाइव टुडे, जगमोहन डांगी, पौड़ी गढ़वाल


जिला मुख्यालय पौड़ी से सटे गगवाडस्यूं घाटी गीतों के रंग में रंगी रही। यहां ल्वाली बाजार के मैदान में गंगवाडस्यूं महोत्सव का रंगारंग कार्यक्रमों की प्रस्तुतियों के साथ समापन हो गया। कलाकारों की एक से बढ़कर एक प्रस्तुतियों ने तन व मन को झूमने पर मजबूर कर दिया।
सांस्कृतिक एवं विकास समिति ल्वाली और महाकाल सेवा ट्रस्ट पौड़ी की पहल पर आयोजित महोत्सव में 16 दिसंबर से आगाज हुआ

जिसका शुभारंभ बतौर मुख्य अतिथि पौड़ी के विधायक राजकुमार पोरी ने किया जबकि महोत्सव के अंतिम दिन समापन में बतौर मुख्यातिथि जिला पंचायत सदस्य कुलदीप रावत ने शिरकत की वहीं विशिष्ट अतिथि के तौर पर प्रधान संगठन के जिला अध्यक्ष कमल रावत, भाजपा के मंडल अध्यक्ष जयपाल सिंह एवं सामाजिक कार्यकर्ता पीएलवी जगमोहन डांगी की मौजूदगी रही। जिला पंचायत सदस्य कुलदीप रावत ने बताया की इस प्रकार महोत्सव करवाने से हमारी लोक संस्कृति सरक्षण एवं संवर्धन होता है। साथ नई पीढ़ी को भी अपनी संस्कृति जानने का अवसर मिलता है। साथ उभरते हुए नए कलाकारों को मंच प्रदान होता है।

उन्होंने अपनी निधि से ल्वाली बाजार में नालिया निर्माण की घोषणा की समिति एवं क्षेत्र की जनता की मांग भी ज्ञापन में यही थी समापन अवसर पर लोक कलाकारों ने विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां दी। जिसमें मां भुवनेश्वरी की डोली जात यात्रा आकर्षित रही इस दौरान लोक गायक मुकेश कठैत, मनीष लखेडा तथा लोक गायिका शिवानी घंडियाल के गीतों पर ग्रामीण जमकर थिरकते हुए नजर आए।

ad12

तीनो लोक गायकों ने एक से एक प्रस्तुतियां दी कार्यक्रम के दौरान सांस्कृतिक एवं विकास समिति के अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह सजवाण, सचिव पदमेंद्र सिंह नेगी, उपाध्यक्ष मनोज ज़खमोला, तथा कोषाध्यक्ष शंकर सिंह चौहान की भी मौजूदगी रही। वही विशेष अतिथियों में बार संघ के पूर्व अध्यक्ष राजेंद्र सिंह नेगी,जिला मंत्री भाजपा राकेश रुडोला,शंकर सिंह रावत,सुदर्शन पटवाल,क्षेत्र की महिला मंगल दल एवं युवक मंगल दल सहित कई समाजसेवी मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन क्षेत्र शिक्षक जगत की अलख जगाने वाले शिक्षक संपूर्णानंद जुयाल ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *