असवालस्यूं @ ” चामी ” में जय-जय श्रीराम| श्रीराम लीला मंचन शुरू| click कर पढ़िये पूरी खबर

Share this news

सिटी लाइव टुडे, मीडिया हाउस


देवभूमि उत्तराखंड की धरा धर्म-अध्यात्म के रंग में रंगीे हुयी है। चौतरफा श्रीराम लीला मंचन की धूम है। अपने पौड़ी जनपद के चामी गांव में भी श्रीराम लीला मंचन शुरू हो गया है। यहां दिन में मंचन हो रहा है। 15 नवंबर से चामी में श्रीराम लीला मंचन शुरू हुआ। पहले के दिन भव्य व दिव्य मंचन खासा आकर्षण का केंद्र रहा।


पौड़ी जनपद के कल्जीखाल ब्लाक की पट्टी असवालस्यूं के अंतर्गत चामी गांव में शुरू हुयी श्रीराम लीला के साक्षी बनने को प्रवासी भी पहुंचे हुये हैं। पिछले दिनों से यहां रिहर्सल चल रही थी और कलाकारों को प्रशिक्षित किया जा रहा था। इसके बाद पंडाल सजा और 15 नवंबर से चामी में भी श्रीराम लीला मंचन शुरू हो गया है। खास बात यह है कि यहां आदर्श रामलीला कमेटी व महिला मंगल संयुक्त रूप से यह अनुष्ठान कर रहे हैं।

ad12


आदर्श रामलीला कमेटी के अध्यक्ष सजन सिंह रावत व निदेशक राजेंद्र कुमार खुगशाल ने बताया कि ऐसे अनुष्ठान के मंचन में धार्मिक भावनायें और आध्यात्मिक शक्तियां को जागृत करते हैं। ऐसे आयोजन नये कलाकारों को भी मंच प्रदान करते हैंे। बताया कि प्रवासी भी मंचन के गवाह बनने पहुंचे हैं और पहुंच भी रहे हैं। कोषाध्यक्ष ललित मोहन तिवारी, सुरेंद्र कुमार खुगशाल ने बताया कि श्रीराम लीला मंचन हमारी सांस्कृतिक व आध्यात्मिक धरोहर हैं। इसे संजाने का कार्य हमारा है। इसी दिशा में कार्य हो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *