advertisement

गंगा के आर-पार | दिग्गजों की ” सियासी पिच ” पर सुबोध का ” बाउंसर “| राहुल सिंह की रिपोर्ट

Share this news

सिटी लाइव टुडे, चुनावी डेस्क-राहुल सिंह


haridwar panchayat election जिला पंचायत की जमालपुर सीट पर इस बार ” सियासी महाभारत ” होने के पूरे-पूरे आसार बन रहे हैं। निर्दलीय प्रत्याशी सुबोध ममगाईं ने सियासी शतरंज पर बिसात बिछाकर दिग्गजों की रातों की नींद व दिनों का चैन छीन लिया है। इस सीट पर सुबोध सीधे-सीधे दिग्गजों का गठित बिगाड़ते हुये अपनी सियासी जमीन मजबूूत करते हुये दिख रहे हैं। इस बार इस सीट पर चुनाव गंगा आर और गंगा पार हो गया है। हालांकि, आने वाले दिनों में सियासत की तस्वीर व गठित क्या गुल खिलायेगी, यह देखना और भी दिलचस्प होगा। लेकिन जमालपुर जिला पंचायत की सीट पर ताजा अपडेट ने दिग्गजों की टेंशन बढ़ गयी है।

गंगा आर और गंगा पार उपजा यह फेक्टर सुबोध ममगाईंग के लिये किसी संजीवनी से कम नहीं है। जनता लामबंद होती दिख रही है और आखिरी दिनों तक ऐसा ही सियासी गठित रहा तो फिर सुबोध बड़ा उलटफेर कर सकते हैं। गंगा पार के तमाम गांवों पर सेंध मारना दिग्गजों की टेढ़ी खीर साबित होता दिख रहा है। एक पक्ष यह भी है कि सुबोध के लिये संजीवनी बन रहे गंगा पार फेक्टर की काट दिग्गजों के तरकश होगा या नहीं। निश्चित ही दिग्गज भी इस फेक्टर का काट भी रखते होंगे ही। सियासत है यहां कब क्या हो जाये, कहना मुश्किल है। टिकट नहीं मिलने से अंदर ही अंदर नाराज चल रहे नेताओं पर भी सुबोध की नजरें लगी हुयी है।

architect-ad

ad12


कुल मिलाकर गंगा आर व गंगा पार दोनों तरफ सियासत की धार बेहद पैनी हो रखी है। आने वाले दिनों में सियासत का यह रंग और भी गाढ़ा देखने को मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.