advertisment

बाबा …बस CM की कुर्सी पर बिठा दो| CM बनने के लिये तांत्रिकों का सहारा| अजय रावत, वरिष्ठ पत्रकार

Share this news

सिटी लाइव टुडे, अजय रावत, वरिष्ठ पत्रकार

यह चर्चाएं तो आम रही हैं कि गाड़ गदनों के लाल यानी हरदा लगातार तांत्रिकों के सहारे अपने सियासी सितारे चमकाने के यत्न करते ही रहते हैं। 2016 में सरकार बचाने की खातिर, बकौल उनके पूर्व सहयोगी रणजीत रावत, हरदा द्वारा अनेक हास्यास्पद तांत्रिक टोटके अपनाए गए, इतना ही नहीं इस मर्तबा भी हरदा और दुर्गापाल का एक चित्र सोशल मीडिया में खूब ट्रोल हुआ।


बहरहाल, गरमा गरम चर्चा है कि उत्तराखंड में गैर विधायक मुख्यमंत्री बनने की संभावनाओं के मध्यनजर एक नेताजी भी हरदा की राह चलते हुए हरि की नगरी हरद्वार के एक तांत्रिक का सहारा ले कर तमाम यत्न करने जा रहे हैं। ऐसे में सवाल उठता है कि आखिर यह अभागा उत्तराखंड देवभूमि है या तांत्रिक भूमि..

advertisment4


यह भी तब जब गोरखनाथ पीठ के पीठाधीश और अपने उत्तराखंड के लाल योगी आदित्यनाथ नोएडा भ्रमण और आगरा सर्किट हॉउस जैसे उत्तर प्रदेश के सियासी अपशकुनों को खुलेआम खारिज़ कर एक मर्तबा देश के सियासी रण की सबसे बड़ी जंग को जबरदस्त तरीके से फ़तह कर चुके हैं।

ad12


निःसंदेह, उत्तराखंड के सियासतदां के बीच पनप रही यह प्रवृत्ति बेहद हास्यास्पद ही नहीं चिंतनीय भी है, जबकि तय है ऐसे तंत्र मंत्र से सत्ता की कुर्सी मिलना ख़ामो ख़याली से ज्यादा कुछ नहीं..

Leave a Reply

Your email address will not be published.