advertisement

असवालस्यूं|” गौं-गुठ्यार ” से चुनावी मौसम में फिर सुलगा सवाल|उलझता जवाब| पढ़िये पूरी खबर

Share this news

सिटी लाइव टुडे, कल्जीखाल


चुनावी मौसम में नेतानगरी गौं-गुठ्यार में डटी है। वादों, भाषणों व आश्वासनों की मीठी गोली फिर खूबसूरत अंदाज में दी जा रही है। लेकिन जनता के कई सवाल हैं जिनके जवाब उलझते रहे हैं। असवालस्यूं क्षेत्र का एक ऐसा ही सवाल है जिनका जवाब ही मिल रहा है तो समाधान कैसे होगा। इन दिनों चुनावी मौसम एक बार फिर यह सवाल सुलगने लगा है। सवाल है कि श्मशान घाट तक पहंुचने वाली सड़क कब ठीक होगी। यह भी कहा जा रहा है कि यह सड़क होगी भी कि नहीं।

architect-ad

दरअसल, असवालस्यूं व इसके आसपास के क्षेत्रों का पैतृक श्मशान घाट घट्वाल तक जाने वाला सड़क मार्ग करीब एक साल में ही बोल गया है। एक साल में सड़क क्षतिग्रस्त हो चुकी है। सड़क के क्षतिग्रस्त होने से शवों को घाट तक पैदल मार्ग से ही ले जाने की मजबूरी बन बैठी है। खास बात यह है कि पैदल मार्ग की हालत भी खस्ता हाल है।

ad12


असल में करीब एक साल पहले विधायक निधि से छंडैतू-टू-घट्वाल तक करीब तीन किलोमीटर सड़क का निर्माण हुआ था। इससे लोगों ने राहत की सांस ली। घाट तक जाने वाला पैदल मार्ग खस्ता हाल है। सो, सड़क मार्ग से ही दाह-संस्कार के लिये शवों को घट्वाल घाट तक ले जाने पड़ता है। लेकिन, एक साल के अंदर ही सड़क क्षतिग्रस्त हो गयी है। ऐसे में असवालस्यूंवासी निराश हैं और गुस्से मंे भी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.