advertisement

कल्जीखाल| जय श्रीराम |कुंड में श्रीराम लीला|साभार-मनीष पंवार

Share this news

सिटी लाइव टुडे, कल्जीखाल, पौड़ी-साभार-मनीष पंवार


पहाड़ की मनमोहक वादियों में इन दिनों में भक्ति का रस और भी गाढ़ा हो रखा है। जगह-जगह हो रही श्रीरामलील मंचन से माहौल राममय हो रखा है। खूबसूरत अभिनय और गायन व संवाद शैली में हो रही श्रीराम लीला मंचन के दर्शन को बड़ी संख्या में रामभक्त भी पहुंच रहे हैं। इसी क्रम में पौड़ी जनपद के कुंड में हो रही श्रीराम लीला का नजारा भी देखते ही बन रहा है।

architect-ad


जनपद पौड़ी के कल्जीखाल ब्लाक के मनियारस्यूं पट्ी के अंतर्गत कुंड गांव आता है। यहां इन दिनों श्रीराम लीला मंचन हो रहा है। कुंड और आसपास के गांवों के लोग श्रीराम लीला मंचन को देखने पहुंच रहे हैं। मंचन में अभिनय शैली जितनी बेहतरीन उतनी ही सुंदर संवाद व गायन शैली। मंचन के दौरान गायकों को भी गायन का मौका मिल रहा है। श्रीराम लीला कमेटी के अध्यक्ष परमानन्द ने बताया कि पहले की अपेक्षा मौजूदा समय में श्री रामलीला मंचन कम हो गया है।

ad12

उन्होंने बताया कि श्रीराम लीला मंचन के आध्यात्मिक व धार्मिक पक्ष के अलावा यह भी खास है कि इससे नये कलाकारों की प्रतिभा तलाशी व तराशी जाती है। कोषाध्यक्ष जसपाल सिंह बताते हैं कि श्री रामलीला मंचन जरूरी है। इससे तन व मन में आध्यात्मिक शक्तियों का जागरण होता है। मंच संचालन का जिम्मा नेत्र सिंह व पुरुषोत्तम सिंह ने संभाला है। मैनेजमेंट का दायित्व प्रेम सिंह नेगी व जगपाल रावत ने संभाला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.