Satpuli News…ठाकुर साहब की पुण्य की पाठशाला के पांच साल| 22 जनवरी को प्रज्ज्ज्वलित होंगे दीप| जगमोहन डांगी की Report

Share this news

सिटी लाइव टुडे, जगमोहन डांगी, पौड़ी गढ़वाल


ये बुढ़ापे के सहारे की लाठी पांच साल की हो गयी है और इन पांच सालों में यह लाठी मजबूत भी हुयी है। ठाकुर साहब की सोच व समाज कल्याण की गवाही देती यह कार्य बुढ़ापे को सहारा दे रहा है। पांच साल पूरे होने पर स्थापना दिवस मनाया गया और पूजा-अर्चना कर समाज कल्याण के कार्य को और भी विस्तार देने का संकल्प भी लिया गया। तय यह भी हुआ है कि 22 जनवरी को यहां भी दीप प्रज्ज्ज्वलित किये जायेंगे। इसकी तैयारियों भी तेज हो गयी हैं।

ठाकुर सुंदर सिंह चौहान वृद्ध आश्रम मलेठी का पांचवा स्थापना दिवस धूमधाम से मनाया गया । सतपुली से सटा एकेश्वर विकास खंड ग्राम मलेठी में 17 जनवरी 2019 को सतपुली के प्रमुख व्यवसाय एवं समाजसेवी ठाकुर सुंदर सिंह चौहान ने गरीब, असहाय और जरूरतमंद लोगों के लिए क्षेत्र में एक भव्य वृद्ध आश्रम की की नीव रखी । आश्रम का शिलान्यास गरीबों का मसीहा भोले जी महाराज एवं माता मंगला जी के कर कमलों द्वारा किया था। कोविड के कारण आश्रम का लोकार्पण 1 मार्च 2021 को माता मंगला जी और भोले महाराज के ही कर कमलों से हुआ।

वृद्ध आश्रम के पांच सफल संचालन के आज पांच वर्ष होने पर आश्रम में पूजा अर्चना और कीर्तन भजनों के साथ ही मिष्ठान वितरण किया गया । साथ ही 22 जनवरी को अयोध्या धाम में होने वाले प्राण प्रतिष्ठा पर आश्रम में कीर्तन भजन और दीप जलाने का भी संकल्प किया गया। इस अवसर वृद्ध आश्रम के संस्थापक ठाकुर सुंदर सिंह चौहान का उनके शुभचिंतकों और बंधुवर सेवा समिति के लोगो ने फूलमाओं से उनका स्वागत किया गया और उनकी स्वास्थ्य एवं दीर्घायु की कमाना की।

ad12

इस अवसर कर आश्रम के ट्रस्टी निकिता चौहान, जीतेंद्र चौहान श्रीमती सोती देवी,आश्रम प्रबंधक विजेंद्र सिंह,पूर्व प्रधानाचार्य राइका सतपुली उम्मेद सिंह रावत,डॉक्टर प्रताप सिंह, बंधुवर सेवा समिति के अध्यक्ष श्रीमती माया देवी, कैप्टन रणवीर सिंह नेगी,समाजसेवी पुष्पेंद्र राणा,श्री आर पी नैथानी,जगमोहन डांगी,प्रमोद रौथान,गीता देवी,ब्लॉगर आशा देवी पंडित सचिंदा नंद डुकलाण आदि की मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *