कल्जीखाल के थापला में ” जय-जय श्रीराम “| श्रीराम लीला का 107 साल का कालखंड| जगमोहन डांगी की Report

Share this news

सिटी लाइव टुडे, जगमोहन डांगी, कल्जीखाल


विकास खंड कल्जीखाल मनियारस्यूं पट्टी की ग्राम थापला की सुप्रसिद्ध रामलीला का आगाज बुधवार 15 नवंबर से आयोजित होने जा रही है। थापला की रामलीला भी कभी आसमान के नीचे खुले खेतों में लालटेन की रोशनी के सहारे से सुरु होने वाली आज रामलीला मंचन हाई टेक्निक साउंड सिस्टम से लेकर भव्य मंच में तब्दील हो चुकी है।

रामलीला मंचन के मुख्य संयोजन संजय असवाल के अथक प्रयासों से ग्रामवासी एवं प्रवासीयों के आर्थिक सहयोग यह की रामलीला मंचन होता है। रामलीला मंचन के साथ साथ प्रवासियों एवं रैवसीसीयों को एक एक मंच पर खडा होने का अवसर भी मिलता है। और गांव का आपसी मेलमिलाप करने अवसर भी प्रधान करता हैं। रामलीला मंचन स्थानीय युवाओं को भी मिलता है। प्रतिभा निखारने का अवसर यह की रामलीला में मुख्य किरदार निभाने वाले रंगमंच के अनुभवी कलाकार भी शिकरत करते हैं।

ad12

रावण,हनुमान,सीता, सूर्पनखा, जनक आदि जैसे अहम अभिनय करने वाले मेहमान कलाकार होंगे वही संगीत में भी सुप्रसिद्ध नामी संगीतकार होंगे ग्राम प्रधान राकेश कुमार ने बताया की रामलीला की पूरी तैयारियां कर ली गई रात्रि रामलीला मंचन में देखने के लिए दूर दराज से आने वाले दर्शकों की सुविधा के लिए भव्य पंडाल का निमार्ण करवाया गया। वही पटवालस्यूं की पट्टी ग्राम गिद्रासू की रामलीला का मंचन भी आज से प्रारंभ होगा रामलीला समिति के निर्देशक एवं सांसद प्रतिनिधि संजय पटवाल ने बताया रामलीला मंचन में बाहरी प्रांतों में रहने वाले प्रवासी गण भी गांव पहुंच चुके है। एक सप्ताह तक गांव उत्सव जैसा मोहल हो रखा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *