सवाल…..कोई तो बताये कि लालढांग-कोटद्वार सड़क कब खुलेगी| अनिल शर्मा की Report

Share this news

सिटी लाइव टुडे, अनिल शर्मा, लालढांग


लालढांग-कोटद्वार सड़क मार्ग पर पिछले तीन माह से वाहनों की आवाजाही ठप हो रखी है। लालढांग क्षेत्र का बाजार व व्यापार कोटद्वार पर ही निर्भर है। ऐसे में स्थानीय लोगों को भारी परेशानियों से दो-चार होना पड़ रहा हैं। बरसाती मौसम अब चलते बन रहा है लेकिन अब भी जिम्मेदार इस सड़क को खोलने को तैयार नहीं है। इससे लोगों में भारी गुस्सा है।


वैसे तो लालढांग-कोटद्वार सड़क मार्ग का बंद होना कोई नई बात नहीं है। समय-समय पर यह मार्ग बाधित होता रहता है। जरा सी बारिश क्या हुयी कि यह मार्ग क्षतिग्रस्त हो जाता है। जिससे स्थानीय लोगों को कोटद्वार को सफर करना महंगा पड़ता है। लोगों को बाया नजीबाबाद होते हुये कोटद्वार जाना पड़ता है।

ad12


इस वक्त पिछले तीन माह से यह मार्ग बाधित चल रहा है। सबसे ज्यादा दिक्कत स्कूली बच्चों को हो रही है। वजह, यहां के युवा शिक्षा के लिये कोटद्वार जाते हैं। इसके अलावा यहां पर ज्यादा व्यापार कोटद्वार के मार्केट से है जो 3 महीने से बंद है व्यापारी भी बहुत परेशान है यह रोड बरसात के कारण बंद हो गई थी इसमें दो नदियां पड़ती हैं जिस कारण यह सड़क बंद हो गई थी परंतु अब तो मौसम ठीक है वन विभाग कुछ करने को तैयार नहीं और कोई पूछे तो कोई संतोषजनक जवाब भी नहीं मिलता है। हमेशा यह सड़क अब तक बनकर तैयार हो जाती थी पर अबकी बार इस पर कोई भी ध्यान नहीं दे रहा है जबकि यह सड़क कंडी रोड है जो कुमाऊं को जोड़ती है। ऐसे में सवाल उठने स्वाभाविक ही हैं लेकिन जवाब देगा कौन। आखिर कौन।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *