Pauri News….कलोडी गांव में बह रही धर्म-अध्यात्म की ज्ञान गंगा| कमल उनियाल की Report

Share this news

सिटी लाइव टुडे, कमल उनियाल, द्वारीखाल


अपने pauri garhwal पौड़ी जनपद के द्वारीखाल ब्लाक का कलोडी गांव धर्म-अध्यात्म के रंग में हुआ है। यहां चारों ओर धर्म-अध्यात्म की जय-जयकार हो रही है। यहां मां भगवती का धार्मिक अनुष्ठान शुरू हो चुका है। खास बात यह भी है कि यहां इस बार बड़ी संख्या में प्रवासी भी आये हुये हैं। प्रवासी व रैबासियों का मिलन मन भावन सावन कर रहा है।

पौडी जनपद के विकास खंड द्वारीखाल के नजदीकी गाँव कलोडी आजकल धर्म और अध्यात्म के रंग में रंगा है। रेवासी तथा प्रवासी भारी संख्या में यहाँ पहुँच गये हैं। जिससे सारा गाँव में भक्ति और अध्यात्म का रंग गाढा हो रखा है। गाँव में स्थित माँ भगवती देबी का पूजन अनुष्ठान 27 जून से नगर गाँव भ्रमण कर वैदिक मंत्रोचारण से मूर्ति स्थापना की गयी। 28 जून को माँ भगवती की प्राण प्रतिष्ठा विधि विधान से मंदिर परिसर में प्रतिष्ठित किया जायेगा। 29 जून से देवी पाठ प्रारम्भ होगा और अगले दिन तक चलेगा।

30 जून की रात दिव्य और भव्य मंडाण का आयोजन होगा। तथा 1 जुलाई को हवन पूजा अर्चना के बाद विशाल भंडारे का आयोजन होगा।

ad12


गाँव के मंदिर समिति के कार्यकर्ता भारत सिह नेगी,नरेन्द्र सिह नेगी डबल सिह नेगी, अनिल नेगी ने बताया इस बार माँ भगवती के धार्मिक अनुष्ठान में सभी प्रवासी पहुँच चुके है। जिससे सारा गाँव धर्म और अध्यात्म के ज्ञान के सागर में भक्तिमय हो गये हैं। तथा माँ भगवती से कामना कर रहे है कि पूरे क्षेत्र में सुख समृद्धि बनी रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *