सपनों की उड़ान की नहीं लगी खबर तो इस शिक्षक संघ ने कर दी शिकायत| Click कर पढ़िये पूरी खबर

Share this news

सिटी लाइव टुडे, रूड़की


रुड़की सपनो की उड़ान कार्यक्रम की सूचना ना देने पर शिक्षक संघ ने बाल संरक्षण आयोग से शिकायत की है। आरोप है कि कार्यक्रम संयोजक द्वारा नारसन ब्लॉक एवं लक्सर ब्लॉक को कोई भी आधिकारिक सूचना ना देने से उन दोनों विकास खण्ड के अनेक बच्चे अपने अधिकारों से वंचित रह गए। इस पर उत्तराखंड प्राथमिक शिक्षक संघ नारसन ने एतराज जताया है और शिकायत भी कर डाली। इस संबंध कार्यक्रम संयोजक का पक्ष जानना चाहा लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो पाया है।

गौरबतलब है कि गत 15 अप्रैल को रुड़की में जनपद स्तरीय सपनो की उड़ान कार्यक्रम का आयोजन किया गया है जिसमे जनपद के उन सभी बच्चों प्रतिभाग करना था जो ब्लॉक स्तर पर हुए सपनों की उड़ान कार्यक्रम में चयनित होकर आए थे आरोप है कि कार्यक्रम संयोजक द्वारा नारसन ब्लॉक एवं लक्सर ब्लॉक को कोई भी आधिकारिक सूचना ना देने से उन दोनों विकास खण्ड के अनेक बच्चे अपने अधिकारों से वंचित रह गए।

उक्त कार्यक्रम की सूचना पर उत्तराखंड प्राथमिक शिक्षक संघ नारसन ने आपत्ति जताते हुए इसकी शिकायत उप शिक्षा अधिकारी के माध्यम से बाल संरक्षण आयोग देहरादून से की है। शिक्षक संघ के ब्लॉक अध्यक्ष अरविंद शर्मा ने बताया कि कार्यक्रम संयोजक द्वारा उक्त कार्यक्रम की सूचना ना देने से उन सभी बच्चों के अधिकारों का हनन हुआ है जो ब्लॉक स्तर के कार्यक्रम में चयनित होकर आए थे।

ad12

उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा बच्चो की प्रतिभाओं को सवांरने हेतु अनेक कार्यक्रम संचालित किए जा रहे है जिससे बच्चे के अंदर की प्रतिभा निखर सके परन्तु उक्त कार्यक्रम में कोई आधिकारिक सूचना ना मिलने के कारण वे सभी बच्चें अपने अधिकारों से वंचित हो गए जिन्हें उक्त कार्यक्रम में प्रतिभाग करना था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *