मनीषा सूरी @ गंगा की गोद में जलता हुनर का दीप| कहानी संघर्ष की भट्टी में तपकर निकले “हुनर ” की| Click कर पढ़िये पूरी खबर

Share this news

सिटी लाइव टुडे, मीडिया हाउस


संघर्ष की भट्टी में तप-तप तपने से हुनर को ऐसी धार मिली है कि समाज को नई दिशा व दशा दिखाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही हैं। नारी सशक्तिकरण का दीप प्रज्ज्वलित करती इस नारी के मन में समाज को बदलने की आरजू भी है और जज्बा भी। इसके लिये पत्रकारिता से मजबूत हथियार और क्या हो सकता था। सो, पत्रकार बन गयी हैं। CITYLIVE TODAY MEDIA HOUSE सिटी लाइव टुडे मीडिया हाउस की इस खबर में इस बुलंद हौंसलों वाली नारी की ही कहानी बता रहे हैं तो बने रहिये सिटी लाइव टुडे मीडिया हाउस के साथ।


गंगाद्वार हरिद्वार की इस नारी का नाम है मनीषा सूरी। सौम्य स्वभाव व मधुरभाषी मनीषा समाज के बीच लगातार सक्रिय हैं। इनकी सक्रियता से इन्हें लोकप्रियता के सूचकांक आगे खड़ा कर दिया है। बात काफी पुरानी है जब मनीषा पल्स पोलियो अभियान का हिस्सा बनी और पल्स पोलियो अभियान को गति दी। इसके लिये vaccination को भी तेज करने में अपनी दमदार उपस्थिति दर्ज की। इस कार्य के लिये जागरूकता लाने में भी मनीषा सूरी ने पूरी ताकत झोंक दी।


रक्त दान के लिये भी मनीषा सूरी ने सराहनीय कार्य किये हैं और कर भी रही हैं। समय-समय पर विभिन्न संस्थाओं के माध्यम से रक्तदान शिविर लगाने का कार्य अभी चल रहा है। समाज से अशिक्षा के अंधियारे के सीने को छलनी करने का पक्का ही मन बना रहा है। इसके लिये भी जन का जागरण हो रहा है।


पिछले लंबे समय से मनीषा सक्रिय पत्रकारिता से जुड़ी हैं और तमाम मुद्दों को लेकर उनकी कलम मुखरता से चलती है। वाकपटुुुुुुुुता यानि बोलने की कला में माहिर मनीशा समाज के बीच अपनी अलग ही पहचान रखती हैं। समाज ने इनके प्रयासों ने स्वीकार भी है। यही वजह कि मनीषा सूरी को कई बार सम्मानित भी किया गया है। इसी बात अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर भी छनबन चेैरिटेबल ट्रस्ट की ओर से मनीषा को सम्मानित किया गया।

ad12

अभी-अभी हाल में मनीशा कोइंटरनेशनल अवार्ड से भी सम्मानित किया गया है। मनीषा नारी सशक्तिकरण की एक बेजोड़ मिसाल है जो समस्त नारियों को बहुत बड़ा संदेष दे रही हैं। आइये, आप और हम मनीषा के प्रयासों का हिस्सा बनें और समाज के लिये नया व खास करें। आइये इसकी शुरूआत आज व अभी से करें। मनीषा कहती हैं कि अभी लंबी दूरी तय करनी है लंबी दूरी तय करने में वक्त तो लगता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *