Laldhang..जीने की कला सिखाती है कला| वर्ल्ड आर्ट डे पर इस कालेज में हुआ आयोजन| अनिल शर्मा की Report

Share this news

सिटी लाइव टुडे, अनिल शर्मा, लालढांग


लालढांग स्थित कुंवर प्रभा पीजी कालेज में वर्ल्ड आर्ट डे के मौके पर आयोजित कार्यशाला में कला को जीवन का अभिन्न अंग बताया गया है। वक्ताओं ने कहा कि अभिव्यक्ति की सुदंरता कला से बेहतर नहीं है। कला ही तो है जीवन जीने की कला सिखाती है।


दरअसल, कहते हैं कि कला हमेशा से ही अभिव्यक्ति और भावनाओं को तलाशने का एक बेहतरीन माध्यम माना जाता रहा है ऐसे में आर्ट को बढ़ावा देने के लिए हर साल दुनिया भर में 15 अप्रैल को वर्ल्ड आर्ट डे मनाया जाता है। वर्ल्ड आर्ट डे के खास मौके पर कला में रुचि रखने वाले लोग अपनी कला का प्रदर्शन करते हैं। पहली बार विश्व कला दिवस यानी वर्ल्ड आर्ट डे 15 अप्रैल 2012 में मनाया गया था साथ ही इस खास दिन पर लोगों के बीच अलग-अलग कलाओं के प्रति जागरूकता बढ़ाने का काम किया जाता है।

ad12


इस अवसर विभाग द्वारा छात्र-छात्राओं से आर्ट वर्क तैयार करवाया गया महाविद्यालय के प्राचार्य एवं प्रबंध समिति ने भी विभाग को विश्व आर्ट डे की बधाई दी। महाविद्यालय के सभी प्राध्यापकगण एवं कर्मचारीगण उपस्थित रहे । डाक्टर के पी सिंह, डाक्टर हर्ष कुमार दौलत, डाँक्टर प्रभावती, अनिल सैनी, रितिका बदोडी, अंजलि बिष्ट, अलका, ज्योति सैनी, तनु, कंचन, संदीप, अर्चना, शालिनी बच्चे उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *