Congratulation….राजभवन में ” श्रुति “| राज्यपाल करेंगे सम्मानित |अनिल शर्मा की Report

Share this news

सिटी लाइव टुडे, अनिल शर्मा, लालढांग


नारी सशक्तिकरण की सशक्त हस्ताक्षर एवं सामाजिक पहलुओं पर धरातल पर काम करने वाली नारी रैबार संस्था की श्रुति लखेड़ा इन दिनों पूरे लय में हैं। लगातार उनके कार्यों को सराहा भी जा रहा है और इसके लिये उन्हें नवाजा भी जा रहा है। मार्च माह के 10, 11 व 12 को टिहरी मेें सम्मानित होने से पहले श्रुति राजभवन देहरादून में राज्यपाल के हाथों सम्मानित होने वाली हैं। इसके लिये उन्हें न्यौता भी आया है।

5 मार्च को राजभवन में वसंत महोत्सव कार्यक्रम होना प्रस्तावित है। इस कार्यक्रम में तमाम क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वालों को नवाजा जाता है। अच्छी खबर यह है कि बागवानी व तकनीकी विशेषज्ञता के लिये इस बार लालढांग की बेटी श्रुति लखेड़ा को सम्मानित किया जायेगा।

ad12


इस कार्यक्रम में विभिन्न जगहों की प्रदर्शनियां भी लगायी जायेंगी। श्रुति लखेड़ा लगातार कई मुद्दों को लेकर प्रखरता से अपनी बात उचित मंच पर रखती आ रही हैं। अपने उत्तराखंड की खेतीबाड़ी को उन्नत कृषि का स्वरूप देने की दिशा में श्रुति तपस्यारत है। शोधों के जरिये निकल रहे निष्कर्षों को श्रुति सरकार से लेकर कृषि संबंधी संस्थानों के सामने रखती आ रही हैं। लालढंग क्षेत्र में आदिवासी क्षेत्रों के लोगों को समाज की मुख्यधारा मेें शामिल करने के लिये भी श्रुति के कार्य सराहनीय हैं। महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में भी श्रुति के कार्यों को हर तरफ सराहा गया है। राजभवन के मिलने जा रहे इस सम्मान के लिये श्रुति को सिटी लाइव टुडे की ओर से बहुत-बहुत बधाईयां।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *