बोले स्वामी गर्व गिरि कि “नर सेवा ही नारायण सेवा “| click कर पढ़िये पूरी खबर

Share this news

सिटी लाइव टुडे, मीडिया हाउस

धार्मिक संस्था बाबा वीरभद्र सेवा आश्रम का वार्षिकोत्सव बड़े धूमधाम के साथ मनाया गया। इस अवसर आश्रम के परमाध्यक्ष महामंडलेश्वर स्वामी गर्व गिरि परसे वाले बाबा ने श्रद्धालु भक्तों को आशीर्वचन देते हुए कहा कि सनातन धर्म के संरक्षण और संवर्धन के लिए साधु संत महात्मा प्राचीन काल से ही गौ गंगा गीता गुरु माता पिता देश सेवा की भावना को श्रद्धालु भक्तों व आम जन मानस में जनजागरण करने का कार्य करते चले आ रहे है और बाबा वीरभद्र सेवा आश्रम द्वारा भी समाज को धर्म के प्रति जागरूक करने का काम किया जा रहा है ।

आश्रम मठ मंदिर समाज सेवा में कार्य करते हैं। उन्होंने श्रद्धालुओं से कहा कि बाबा वीरभद्र सेवा आश्रम द्वारा निर्बल बच्चों को शिक्षा, चिकित्सा सनातन धर्म के संरक्षण व संवर्धन के लिए कार्य किए जाते हैं। उन्होंने कहा कि मनुष्य को देश व समाज के प्रति आगे बढ़कर कार्य करने चाहिए हमें अपने बच्चों को सनातन धर्म के प्रति जागरूक करना चाहिए । बाबा परसे वाले ने कहा कि युवा पीढ़ी ही आगे चलकर देश में धर्म को बचाने का काम करती है यदि हमारे बच्चे संस्कारवान होंगे तो हमारा देश धर्म संस्कृति भी संस्कारवान होगी

इस अवसर पर हिंदू रक्षा सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी महामंडलेश्वर प्रबोधानन्द गिरि महाराज ने कहा कि बाबा वीरभद्र सेवा आश्रम समाज हित के कार्यों में बढ़-चढ़कर कांगड़ी क्षेत्र में ही नहीं बल्कि आसपास के क्षेत्रों में भी कार्य कर रहा है आश्रम के द्वारा निर्बल वर्ग के बच्चों को शिक्षा प्रदान की जा रही है तथा संस्कृति का ज्ञान दिया जा रहा है। वार्षिकोत्सव मे महंत लव गिरी महंत रविंदर गिरी महंत सुरजन दास महंत मस्त गिरी आदि साधु संत महात्माओं ने अपने विचार व्यक्त किए। वार्षिक उत्सव के अवसर पर आश्रम के प्रांगण में मां भगवती का जागरण व विशाल भंडारे का आयोजन किया गया ।

ad12

इस अवसर पर चौधरी कदम सिंह मलिक कार्यकारी अध्यक्ष डॉ अभय गौतम डॉक्टर स्नेहा गौतम ठेकेदार महावीर सिंह ठेकेदार राजेश कश्यप मोनू गिरि दक्ष पाल डॉ मनोज पाल इंजीनियर राजवीर सिंह कार्तिक पुरी सैकड़ों श्रद्धालु भक्त उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *