कल्जीखाल| शौर्यचक्र विजेता शहीद मनीष पटवाल को याद किया| जगमोहन डांगी की रिपोर्ट

Share this news

सिटी लाइव टुडे, जगमोहन डांगी, पौड़ी


शौर्यचक्र विजेता शहीद मनीष पटवाल की 10वीं पुण्यतिथि पर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की गई। शहीद मनीष पटवाल अमर रहे के जयकारों ने कार्यक्रम पूरी तरह देशभक्ति के रंग से सराबोर हो उठा। युवा संगठन समिति व पूर्व सैनिक संगठन की ओर से अटल उत्कृष्ट जीआईसी कांसखेत में श्रद्धांजलि कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि जिला पंचायत सदस्य गढ़कोट संजय डबराल गढ़कोट और विधायक प्रतिनिधि के तौर पर विशिष्ट अतिथि पूर्व सैनिक संगठन पौड़ी के सचिव राजेंद्र सिंह राणा ने किया। कार्यक्रम में स्कूली बच्चों ने देशभक्ति गीतों की प्रस्तुतियां दी।

स्थानीय लोक गायक सुरजीत पंवार ने देशभक्ति गीत गाकर उपस्थित लोगों भावुक कर दिया। कुमारी आराधना रावत ने भी सैनिकों के सम्मान में कविता के माध्यम से श्रद्धा सुमन अर्पित कर सबको भावुक कर दिया। इस दौरान शहीद के माता पिता के साथ साथ श्रीलंका में युद्ध में शहीद नरेश रावत की बहन को श्रीमती सरोज रावत को भी मुख्यथिया।े द्वारा अंग वस्त्र ओढ़कर सम्मानित किया गया। इस मौके पर घंडियाल से कांसखेत तक आयोजित मिनी मैराथन में प्रथम आई प्रतिभागी को 1100 सौ द्वितीय को 700 तथा तृतीय आए प्रतिभागी 501 रुपए की धनराशि देकर सम्मानित किया गया।

सामाजिक कार्यकर्ता जगमोहन डांगी ने बताया कि शहीद मनीष पटवाल की याद में हर वर्ष श्रद्धांजलि कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है। कार्यक्रम के दौरान शहीद मनीष पटवाल के पिता जगमोहन सिंह पटवाल तथा माता शांति देवी की भी मौजूदगी रही। मुख्यातिथि संजय डबराल कहां की सैनिक का सम्मान धरातल पर होना चाहिए। सड़क और विद्यालय का नाम रखने से ही सैनिक का सम्मान नहीं होगा। उनके नाम पर सड़क और विद्यालयों को पूर्ण सुविधा जनक होनी चाहिए।

उन्होंने कारगिल शहीद धर्म सिंह रावत का गांव टंगरोली पानी और सड़क की समस्या किसी से छुपी नहीं हैं। वही पेशावर कांड के महनायक वीरचंद्र सिंह गढ़वाली की कांसखेत विद्यालय समीप बनी प्रतिमा और स्मारक का आजतक लोकार्पण नही हुआ क्या यही सम्मान हमारे महापुरुषों का है। समाजिक कार्यकर्ता जगमोहन डांगी ने विद्यालय का नाम शहीद मनीष पटवाल के नाम से रखने और घण्डियाल पाली डांगी शहीद मनीष पटवाल मोटर मार्ग से शहीद मनीष पटवाल का गांव सुराल गांव को जोड़ने एवं विधायक निधि से शहीद द्वार बनवाने की मांग रखी है।

ad12

इस अवसर पर रिटायर्ड कैप्टन सुरेंद्र रावत,नायब सूबेदार कल्याण सिंह रावत,सूबेदार ओमप्रकाश काला, उत्तराखंड पुलिस लाइन पौड़ी से एएसआई अनिल चौधरी, एएसआई वीर सिंह, एएसआई जयप्रकाश थपलियाल,पूर्व सैनिक अर्जुन सिंह पटवाल, कासंखेत व्यापार संघ की ओर से चित्र सिंह रावत,पूर्व सैनिक संगठन अध्यक्ष राकेश रावत,कोष अध्यक्ष संजय रावत,राजस्व उपनिक्षक भुवनेश पड़ियार,ग्राम प्रधान थापला राकेश कुमार,समाजिक कार्यकर्ता अशोक रावत,जसवीर रावत,सुनील रावत,युवा संगठन के अध्यक्ष अजय मोहन नेगी, उपाध्यक दिवाकर नैथानी,सचिव विकास कुमार,मिडिया प्रभारी कुमारी तनुजा रावत, दीया रावत आदि उपस्थित थे। मंच का संचालन विजय नैथानी ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *