पौड़ी बस हादसा| जान गंवाने वालोें के परिजनों को पेंशन| अनिल शर्मा की रिपोर्ट

Share this news

सिटी लाइव टुडे, मीडिया हाउस


पौड़ी बस हादसे में जान गंवाने वाले लालढांग के 14 लोगों के मृत्यु प्रमाण पत्र जारी किये गये हैं। साथ ही उनके आश्रितों की सामाजिक पेंशन सहित अन्य सुविधाओ की आवेदन भरे गए। वही इस दुर्घटना में असहाय और निराश्रित हुए सभी 6 बच्चों को स्पॉन्सरशिप के लिए आवेदन किया गया जिसमें इनकी पढ़ाई सहित अन्य सुविधाएं उपलब्ध हो सकेंगी।

हरिद्वार: जिलाधिकारी विनय शंकर पाण्डेय ने विगत 04 अक्टूबर को पौड़ी जिले के सिमडी गांव के निकट हुई बस दुर्घटना मंे प्रभावित लोगों को अब तक जो भी सहायता पहुंचाई गयी है, के संबंध में बताते हुए कहा है कि मा o मुख्य मंत्री की ओर से मृतकों के आश्रितों को दो- दो लाख तथा घायलों को 10-10 हजार रुपये के चेक वितरित किये जा चुके हैं l संदीप की शैक्षिक योग्यता के अनुसार रोजगार उपलब्ध कराने के लिये कार्यवाई गतिमान हैl
जिलाधिकारी श्री विनय शंकर पाण्डेय ने यह भी बताया कि इस बस दुर्घटना में प्रभावित लोगों के परिवारों को दूसरे ही दिन छह माह का निःशुल्क राशन यथा-गेहूं, चावल, दाल आदि उपलब्ध करा दिया था l उन्होंने कहा कि मेडिकल टीम वहाँ लगातार निगरानी रखे हुए है ।
जिलाधिकारी ने बताया कि इसके अतिरिक्त सरकार की विभिन्न योजनाओं-पारिवारिक लाभ योजना, विधवा पेंशन, किसान पेंशन, बृधावस्था पेंशन, स्पांसरशिप आदि योजनाओं के अन्तर्गत आश्रित परिवारों को लाभ दिया जा रहा है l


बुधवार को हरिद्वार जनपद के लालढांग पंचायत घर पर विकास खण्ड बहादराबाद के सौजन्य से बहुद्देश्यीय शिविर का आयोजन किया गया।
खण्ड विकास अधिकारी बहादराबाद मानस मित्तल ने बताया कि पौड़ी बस दुर्घटना में मृतकों के सभी आवश्यक दस्तावेज के साथ मृत्यु प्रमाण पत्र जारी किए गए साथ ही आश्रितों को पेंशन आवेदन और निराश्रित 6 बच्चांे के लिए निःशुल्क शिक्षा हेतु स्पॉन्सरशिप के लिए आवेदन किया गया।

ad12

शिविर में तहसीलदार हरिद्वार दयाराम , सहायक सम्सजकल्याण अधिकारी शालिनी , प्रोबेशन अधिकारी, वीडियो लालढांग रमेश पिंगल सहित अन्य कर्मचारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *