पुरियाडांग इंटर कालेज| स्वर्ण जयंती समारोह को लेकर मंथन| जगमोहन डांगी की रिपोर्ट

Share this news

सिटी लाइव टुडे, जगमोहन डांगी, कल्जीखाल


राजकीय इंटर कालेज पुरिया डांग स्वर्ण जयंती समारोह की तैयारियों को तेज कर दिया गया है। अगले साल जून-2023 में स्वर्ण जयंती समारोह आयोजित होना प्रस्तावित है। तैयारियों के क्रम में आयोजन समिति की कार्यसमिति एक महत्वपूर्ण बैठक हुयी। बैठक में आयोजन को लेकर मंथन भी हुआ और कई महत्वपूर्ण निर्णय भी लिये गये। आयोजन को लेकर व्यापक प्रचार-प्रसार पर जोर दिया गया है।


आयोजन समिति की कार्यसमिति की बैठक समिति के अध्यक्ष जीवानन्द शर्मा की अध्यक्षता में विद्यालय के प्रधानाचार्य कार्यालय में संपन्न हुई। बैठक में आयोजन की सफलता हेतु विभिन्न बिन्दुओं पर बिंदुवार गहन चर्चा हुई। गहन विचार विमर्शाेपरांत निर्णय लिये गये-


1- कार्यक्रम की भव्यता व सफलता का प्रमुख कारक समिति के कोष की आर्थिक सुदृढ़ता है, इस हेतु निर्णय लिया गया कि विद्यालय के समस्त श्रध्दालू पूर्व छात्र-छात्रायें , क्षेत्रीय जन या अन्य सहयोगी आयोजन के शुभ चिंतक आगामी दिसंबर , 31 तारीख तक अपनी अपनी सहयोग राशि समिति के बैंक खातों अथवा सीधे कोषाध्यक्ष मोहन सिंह रावत, ग्राम धारी या समिति के सक्रिय कार्यकर्ताओं से जमा सहयोग राशि की रसीद प्राप्त कर समिति के कोष को सुदृढ़ करने में सहयोग करें।

2- आर्थिक सुदृढ़ता हेतु बैठक में निर्णय लिया गया कि सभी सक्रिय कार्यकर्ता त्वरित गति से अभियान चलायें और रसीद बुकों से संग्रहीत धन को कोषाध्यक्ष अथवा समिति के बैंक खातों में दि० 5, जनवरी 2023 तक जमा कर दें।


3-. समिति के कोषाध्यक्ष महोदय द्वारा अब तक प्राप्त धन रुपए 1,50000/- (एक लाख पचास हजार रुपए) पर उपस्थित सदस्यों ने आर्थिक स्थिति पर चिंता जताई और सभी सहयोगियों- शुभचिंतकों से अनुरोध किया कि शुभचिंतक गण इस भ्रांति में न रहें कि स्वर्ण जयंती समारोह तो सात महीने बाद आगामी जून ,2023 में होना है।

बैठक में ग्राम प्रधान धारी मदन सिंह रावत ने कई सुझाव समिति के सामने रखे वही मीडिया प्रभारी जगमोहन डांगी ने कहा कि कार्यक्रम को लेकर प्रचार- प्रसार में गति देनी होगी साथ नंवबर में धारीगांव,साकनी बड़ी थापला गांव में होने वाली इतिहासिक रामलीलाओं में स्वर्ण जयंती समिति के प्रतिनिधि मंडल धार्मिक मंच के माध्यम से इस आयोजक की जानकारी दर्शकों के सामने रखे साथ पंडाल के स्वागत द्वार पर स्वर्ण जयंती समारोह की प्लेप्सी भी लगाई जाए साथ स्वर्ण जयंती समारोह का एक फेस बुक पेज भी बनाया जाए।

साथ छात्राओं से धन राशि प्राप्त करने के लिए ऑन लाइन गूगल अकाउंट का उपयोग ज्यादा से ज्यादा किया जाए। इस हेतु समिति ने आग्रह किया कि आयोजन समिति की पिछली बैठक में क्षेत्र के सभी ग्रामवासियों को पूर्व छात्र-छात्राओं के नामों की सूचियां उनके फोन नंबर प्राप्त करने हेतु दी गयीं थी, उन्हें समिति के महासचिव श्री अशोक रावत,बनेखखाल श्री महाकांत नैथानी, ग्राम भेटुली के पास जमा कर दें।


4-. बैठक में उपस्थित सभी सदस्यों ने इस विषय पर प्रमुख बल दिया कि सभी साथी तत्परता से तीब्र गति से कार्य करें। अधिक से अधिक पूर्व छात्र-छात्राओं के कांटैक्ट कर कार्यक्रम में सहयोग दें।

ad12


अब तक प्राप्त सहयोग राशि व सहयोगियों की सूची इसी सप्ताह आपको प्रेषित कर दी जाएगी इस अवसर समिति के सयोंजक प्रधानाचार्य मनोज कुमार गुनियाल,महासचिव महाकान्त नैथानी,सचिव अशोक रावत, भारत भूषण नैथानी,पूर्व प्रधान अध्यापक दलबीर सिंह रावत,ग्राम प्रधान धारी मदन सिंह रावत,पूर्व पीटीए अध्यक्ष जसबीर रावत,भगवती प्रसाद शैलवाल, सोहन सिंह रावत, डॉ गिरीश नैथानी,मीडिया प्रभारी जगमोहन डांगी आदि मौजूद थे।बैठक का संचालन बालम सिंह राणा ने किया|

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *