advertisement

हैप्पी बर्थ-डे |जन्मदिन पर लगाया ब्लड कैंप| जानिये किसने और कहां| पढ़िये पूरी खबर

Share this news

सिटी लाइव टुडे, मीडिया हाउस


आप जन्मदिन कैसे मनाते हैं। आप सोच रहे होंगे कि ये ये कैसा सवाल है। इस सवाल का जवाब ऐसा भी हो सकता है कि रक्तदान करके और रक्तदान शिविर लगाकर हम अपना जन्मदिन मनाते हैं। जी, हां। ऐसा ही हुआ है यहां। मां गंगे ब्लड सेंटर के एमडी संदीप गोस्वामी और जनसंपर्क अधिकारी सुनीता दोनांे का जन्मदिन एक ही दिन यानि आठ जुलाई को। दोनों ने एकदम अलग तरीके से जन्मदिन मनाया। मां गंगे ब्लड सेंटर, लक्सर रोड, कनखल में रक्तदान शिविर आयोजित किया गयाा और लोग बोले हैप्प्पी बर्थ-डे टू-यू।

ब्लड कैंप का शु भारंभ ड्रग इस्पेक्टर अनीता भारती, समाज सेवी विशाल गर्ग व मां गंगे ब्लड सेंटर के दूसरे एमडी एनएस नेगी ने संयुक्त रूप से किया।
इस मौके पर ड्रग इंस्पेक्टर अनीता भारती ने कहा कि रक्तदान महादान है। यह किसी इंसान का जीवन बचाता है। उन्होंने कहा कि रक्तदान शिविर आयोजित कर जन्मदिन मनाना वाकई सराहनीय है। यह अनुकरणीय है। इससे और लोग भी रक्तदान शिविर आयोजित कर जन्मदिन मनाने की प्रेरणा लेंगे। समाज सेवी विशाल गर्ग ने मां गंगे ब्लड सेंटर की सराहना करते हुये कहा कि यह सेंटर बेहतरीन कार्य कर रहा है। निकट भविष्य मंे रक्तदान शिविर आयोजित करने में पूरा सहयोग किया जायेगा। उन्होंने मां गंगा ब्लड सेंटर के एमडी व जनसंपर्क अधिकारी को जन्मदिन की बधाई भी दीं।

architect-ad

इस मौके पर मां गंगे ब्लड सेंटर के एमडी एनएस नेगी ने कहा कि हरिद्वार में उन्हें अपार स्नेह व सहयोग मिल रहा है इससे दोगुने उत्साह के साथ रक्तदान शिविर आयोजित किये जायेंगे। उन्होंने आमजन से भी रक्तदान करने की अपील की है। इस मौके पर एसआर मेडिसिटी अस्पताल के निदेशक डा एसके मिश्रा ने कहा कि रक्तदान करने से कईयों की जान बच जाती है। कहा कि रक्तदान करने से कोई नुकसान नहीं होता है बल्कि रक्तदान करने वाले के स्वास्थ्य को बहुत ज्यादा लाभ होता है।

ad12

इस अवसर पर समाज सेवी आशीष जैन, स्वतंत्र सैनी, अमित सैनी, पूजा वालिया, वर्षा आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.