advertisement

COVID| Alert मोड में सरकार| जल्द आएगी नई SOP| बाहर से आने वालों की जांच की तैयारियां शुरू

Share this news

CITYLIVE TODAY. MEDA HOUSE

Corona Forth Wave: उत्तराखंड में कोरोना की चौथी लहर की आशंका को लेकर राज्य सरकार सतर्क हो गई है। सरकार बाहरी राज्यों से आने वालों की जांच की तैयारी में जुट गई है। जल्द ही SOP जारी हो सकती है। वहीं CM पुष्कर सिंह धामी ने प्रदेश में जांच को दोगुना करने और बच्चों के टीकाकरण को भी तेज करने के निर्देश दिए हैं।

architect-ad

उत्तराखंड में हाल के दिनों में कोरोना संक्रमण (Corona Infaction) के मामलों में फिर से तेजी आंकी जा रही है। बुधवार को देश के सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्चुअल माध्यम से बैठक की। इसमें उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के साथ ही स्वास्थ्य मंत्री डॉ धन सिंह रावत भी जुड़े। इसके बाद सीएम और स्वास्थ्य मंत्री ने शासन और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की।

सीएम धामी ने निर्देश दिए कि कोरोना संक्रमण की चौथी लहर की आशंका के दृष्टिगत अस्पतालों में सभी जरूरी व्यवस्थाओं को पहले ही सुनिश्चित कर लिया जाए। संक्रमण से निपटने के लिए थ्री टी यानी टेस्ट, ट्रैक व ट्रीट पर खास ध्यान दिया जाए। उन्होंने राज्य में सामाजिक व आर्थिक गतिविधियों के साथ ही कोरोना पर भी नियंत्रण रखने की बात भी कही।

बैठक के बाद मीडिया से मुखातिब सीएम ने कहा कि राज्य में कोरोना की आशंका के चलते पूरी सावधानी बरती जा रही है। सरकार का वैक्सीनेशन पर फोकस है। अस्पतालों में भी व्यवस्था का जायजा लिया जा रहा है। धामी ने प्रदेश में कोरोना की जांच को दोगुना करने के निर्देश भी दिए।

स्वास्थ्य मंत्री डॉ धन सिंह रावत ने कहा कि इसबार चारधाम यात्रा में सभी यात्रियों का रजिस्ट्रेशन किया जा रहा है। स्कूलों में 12 साल से अधिक आयु के बच्चों के वैक्सीनेशन के निर्देश दिए गए हैं। जरूरी हुआ तो स्कूलों में टीकाकरण भी कराया जाएगा।

ad12

बैठक में मुख्य सचिव डॉ एसएस संधु, अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी, सचिव स्वास्थ्य राधिका झा, अपर सचिव सोनिका भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.