advertisement

हरिद्वार में पैनी हो रही पुरानी पेंशन बहाली मांग की धार| पढ़िये पूरी खबर

Share this news

सिटी लाइव टुडे, मीडिया हाउस


पुरानी पेंशन बहाली की मांग तेज होेती जा रही है। इस मांग को पूरा करने के लिये 25 अप्रैल में अधिवेशन होने जा रहा है। अधिवेशन को प्रभावी बनाने की तैयारी हो रही हैं। इसी क्रम में हरिद्वार में हुयी बैठक में रणनीति की धार पैनी करने पर मंथन हुआ। इसके अलावा ऋषिकुल, गुरुकुल आयुर्वेदिक चिकित्सालय, कालेज के कर्मचारियों की वेतन भत्तों, सेवानिवृत्त कर्मचारियों की पेंशनन व अन्य देयकों के भुगतान समय पर नहीं होने पर रोष जताया गया। कुल मिलाकर 24 अप्रैल को पुरानी पेंशन बहाली की मांग को नयी धार दी जायेगी।

हरिद्वार के ऋषिकुल राजकीय आयुर्वेदिक चिकित्सालय के पुस्तकालय में कर्मचारियों के वेतन, पेंसन देयकों, और 24 अप्रैल को देहरादून में पुरानी पेंसन बहाली संयुक्त मोर्चा के प्रदेश के चुनाव/अधिवेशन को लेकर बैठक हुई। प्रदेश अध्यक्ष दिनेश लखेडा उपशाखा ऋषिकुल अध्यक्ष छत्रपाल सिंह चैाहान गुरुकुल उपशाखा मंत्री आशुतोष गैरोला, चंद्रप्रकाश ने कहा कर्मचारियों के वेतन के लिए 20 तारीख तक नही दिया जाना, जो कर्मचारी सेवानिवृत्त हुए हैं जिनको अभी तक पेंसन और देयकों का भुगतान नही किया गया है जो कि न्यायोचित नही है समय से वेतन भुगतान के लिए कर्मचारियों के वेतन कोषागार से दिया जाना चाहिए जिसके लिए डी डी ओ कोड बहाल किया जाना आवश्यक है इसके लिए माननीय मुख्यमंत्री जी से समय लेकर वार्ता की जाएगी,प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि 24 अप्रैल 2022 को पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा उत्तराखंड के अधिवेशन में भागीदारी करने के लिए ज्यादा से ज्यादा कर्मचारी भागीदारी करें।

architect-ad


प्रदेश अध्यक्ष दिनेश लखेडा उपशाखा अध्यक्ष छत्रपाल सिंह ने बताया कि बैठक के दौरान इंडियन बैंक अपर रोड हरिद्वार के ब्रांच मैनेजर अमितांशु गंगवार और उनके सहयोगी संदीप त्यागी कर्मचारियों को डिजिटल बैंकिंग के बारे में समझाया कि कैसे आप घर बैठे एप्प डाउनलोड कर सारे कार्य अपने घर बैठे बैठे कर सकते हैं। उन्होंने कर्मचारियों को एप्प डाउनलोड करना भी सिखाया उनका भी आभार व्यक्त करते हैं।

ad12


बैठक में छत्रपाल सिंह, अजय कुमार, दिनेश लखेडा, चंद्रप्रकाश, प्रबल सिंह कोटवाल ,राजपाल सिंह पंवार, नितिन कुमार, सुमंतपाल, राकेश कुमार, संदीप कुमार, आशुतोष गैरोला, सुरेंद्र सिंह, कमल कुमार, सोनू, कल्लू सिंह, विनोद कुमार, श्रीमती बाला देवी, सीमा देवी,लता इत्यादि उपस्थित थे सभी ने पुरानी पेंसन बहाली की मांग हेतु समर्थन किया और अधिवेशन में भागीदारी करने का संकल्प लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.