advertisement

मांगें नहीं मानी तो कोविड सम्मान लौटायेंगे|जानिये कौन और क्यों

Share this news

सिटी लाइव टुडे, मीडिया हाउस


कुंभ मेला भत्ता, प्रोत्साहन भत्ता समेत अन्य मांगें पूरी नहीं होने से नाराज चल रहे चतुर्थ श्रेणी राज्य कर्मचारी संघ चिकित्सा स्वास्थ्य सेवायें ने आरपार की लड़ाई का मन बना लिया है। दस मार्च के बाद आंदोलन तेज व धारदार किया जायेगा। तय किया गया कि जरूरत पड़ी तो कोविड सम्मान-पत्र भी वापस लौटायेंगे।


उत्तराखंड की एक बैठक टी वी चिकित्सालय प्रांगण में कर्मचारियों की मांगों को लेकर संम्पन्न हुई जिसकी अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष दिनेश लखेडा ने की तथा संचालन जिला मंत्री राकेश भँवर और राजेंद्र तेश्वर प्रा कार्य समिति सदस्य ने संयुक्त रूप से किया। जिसमें उत्तर प्रदेश राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के उप महामंत्री जे पी चाहर ने भी अतिथि के रूप में अपनी उपस्थिति दर्ज की।

architect-ad


चतुर्थ श्रेणी राज्य कर्मचारी संघ के प्रदेश अध्यक्ष दिनेश लखेडा उपमहामंत्री संयुक्त परिषद उत्तर प्रदेश जे पी चाहर एवं प्रदेश ऑडिटर महेश कुमार ने कहा कि जिन कर्मचारियों द्वारा कोविड में जी जान से कार्य किया गया उनको प्रोहत्साहन भत्ता नही दिए जाने से कर्मी निराश हैं साथ ही कर्मचारियों को महाकुंम्भ मेला भत्ता भी कर्मचारियों को नही मिला है , 10 मार्च के बाद आंदोलन किया जायेगा। जरूरत पड़ी तो कर्मचारियों को मिला कोविड सम्मान पत्र भी वापस लौटाया जायेगा। कर्मचारियों की पदोन्नति की फाइल शासन में अटकी हुई है कर्मचारियों को पोष्टिक आहार भत्ता ,जोखिम भत्ता, एक माह का मानदेय, जो कर्मचारी पदोन्नति नही किये जा सकते हैं उनको अंतिम ग्रैड पे 4200 दिया जाना चाहिए जो कि नहीं मिल पा रहा है।

ad12


जिला मंत्री राकेश भँवर, ऑडिटर शीशपाल प्रदेश कार्यसमिति सदस्य राजेन्द्र तेश्वरऔर गुरुकुल के उपाध्यक्ष ताजबर सिंह नेगी ने कहा कि कर्मचारियों की पुरानी पेंशन बहाली की जानी चाहिए। कर्मचारियों को एकजुट होकर कर्मचारियों के हितों में कार्य करना होगा तभी कर्मचारियों की मांगों का निस्तारण किया जा सकेगा। उन्होंने कहा कि कुछ कर्मचारी संगठन को तोड़ने का प्रयास कर रहे हैं उनके खिलाफ सख्ती से कार्यवाही की जायेगी कर्मचारियों को अनुशासन में रहना चाहिए आपसी फूट का फायदा दूसरे उठा सकते है।ं
बैठक में सर्व श्री सुरेंद्र कुमार,महेश कुमार, राकेश भँवर, दिनेश लखेडा धर्मसिंह, सुरेश चंद, शीशपाल, मनोज कुमार ,सुभाष कुमार, राजकुमार, मूलचंद चैधरी, ताजबर नेगी, अरुण कुमार, पप्पू,सैनी,संदीप शर्मा, सूरजबली, सतीश, दिनेश नोटियाल, मुकेश कुमार, नितिन, सचिन,विजय,वाहन चालक संघ से के एम जोसेफ दीपक,श्रीमती मुन्नी, पूनम, संतोष कुमारी,रजनी,सुदेश, इत्यादि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.