advertisement

चौबट्टाखाल|लय में महाराज, पैनी हो रही सियासी धार| कांग्रेस पर किया प्रहार| पढ़िये पूरी

Share this news

सिटी लाइव टुडे,चौबट्टाखाल


चौबट्टाखाल की सियासी पिच पर धार देने को भाजपा प्रत्याशी सतपाल महाराज पूरे लय में दिख रहे हैं। गौं-गुठ्यार से सीधे जुड़ रहे सतपाल कांग्रेस पर जबरदस्त सियासी प्रहार कर रहे हैं। खास बात यह है कि बीते शनिवार को कई कांग्रेसियों ने भाजपा ज्वाइन की थी। गौं-गुठ्यार के तहत बीजेपी प्रत्याशी सतपाल महाराज ने कई गांवों का दौरा किया।चौबट्टाखाल विस में हुये और हो रहे विकास कार्यों की जानकारी ग्रामीणों तक पहुंचायी। रोजगार का जिक्र करते हुये दो उन्होंने झीलों का उल्लेख भी किया।


गौं-गुठ्यार का भ्रमण के तहत रविवार को बीजेपी प्रत्याशी कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने अपने विधानसभा क्षेत्र के अन्तर्गत सिवाल, गडीगांव, पिनानी, जबरौली, चरगाड़, गडगांव तल्ला, तिमलखाल, उकाल और पांग आदि क्षेत्रों में जनसम्पर्क के दौरान भाजपा सरकार की उपलब्धियों की जानकारी देते हुए कही।

architect-ad

महाराज ने भाजपा सरकार में किए गए विकास कार्यों के विषय में जानकारी देते हुए बताया कि सरकार ने कक्षा 9 से 10 तक 11वीं से 12वीं तक और इंटर से कॉलेज में जो बच्चे गए हैं उनके खातों में ₹12000 की धनराशि दी है। जिससे कि वह अपने लिए टेबलेट खरीद सकें। युवक मंगल दल एवं महिला मंगल दल के खाते में भी ₹14000 की धनराशि दी गई है।

उन्होंने कहा कि सरकार ने कोरोना काल के दौरान फ्री राशन देने के साथ-साथ महिलाओं को ₹500 महीना की धनराशि भी दी। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने उज्ज्वला योजना के माध्यम से जहां महिलाओं को फ्री गैस कनेक्शन दिए हैं वहीं किसानों का सम्मान करते हुए उनके खातों में प्रतिवर्ष ₹6000 किसान सम्मान निधि के रूप में दिए जा रहे हैं। आयुष्मान भारत के तहत 5 लाख तक का फ्री इलाज कराने की व्यवस्था भी हमारी ही सरकार ने दी है। हमने कोरोना का हाल में अनाथ हुए बच्चों के लिए वात्सल्य योजना शुरू की। सैनिकों के लिए वन रैंक वन पेंशन योजना शुरू की। पर्यटन के माध्यम से होम स्टे योजना के तहत युवाओं को रोजगार देने की कोशिश जारी है। इसके अलावा मेरे द्वारा विधानसभा क्षेत्र चौबट्टाखालमें 15 करोड़ 50 लाख 66 हजार की सड़कों का निर्माण कार्य किया गया। जबकि 50 करोड़ 14 लाख 95 हजार की धनराशि के सड़कों के कार्य वर्तमान में किए जा रहे हैं।

ad12

भाजपा प्रत्याशी सतपाल महाराज ने कहा कि उन्होंने क्षेत्र के युवाओं को रोजगार की दृष्टि से दो बड़ी झील परियोजनायें दी हैं। जिससे आने वाले समय में यहां के युवा रोजगार प्राप्त होगा। सतपाल महाराज की पत्नी और पूर्व मंत्री श्रीमती अमृता रावत ने एक ओर एकेश्वर मण्डल के सिमारखाल, जैतोली मल्ला एवं तल्ला, देवल वमोली, नौन्दण, तछवाड़ और मैटाकुण्ड में तो उनके जेष्ठ पुत्र श्रद्धेय रावत ने सतपुली मण्डल के बरसूडी, स्यालनी, नैणी सिल्ली, कोटली, पाटली, बराली, कठूण, शीला और बाघाट में जनसम्पर्क किया। वहीं उनके छोटे पुत्र सुयश रावत ने भी वीरोंखाल मण्डल के डुमैला मल्ला, डुमैला तल्ला, रगड़ीगाड, नाकुरी, सिसई, डांगूतल्ला, बवासा तल्ला-मल्ला और सीली मल्ली में जनसम्पर्क अपने पिता सतपाल महाराज के लिए बोट मांगे। इस दौरान सभी स्थानों पर भाजपा के कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी भी इस दौरान उनके साथ मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.