advertisment

इस क्षेत्र में ..चुनावी शोर में अंधेरे में फिर आया ” रहस्यमयी”| जानिये क्या है मामला| जयमल चंद्रा की रिपोर्ट

Share this news

सिटी लाइव टुडे, जयमल चंद्रा, यमकेश्वर


चुनावी शोर में यमकेश्वर में एक बार फिर रहस्यमी जानकर ने दस्तक दे दी है। इस बार इस रहस्यमयी जानवर ने पशुओं को मार डाला। इससे ग्रामीणों की चिंता बढ़ गयी हैं। इस क्षेत्र में लंबे समय से अज्ञात रहस्यमयी जानवर ग्रामीणों के मवेशियों को निवाला बनाते आ रहा है।
यमकेश्वर क्षेत्र में इस अज्ञात रहस्यमी जानवर के बारे में सटीक जानकारी नहीं है कि यह कौन सा जानवर है। लेकिन यह जानवर रात में गौशालाओं के पटाले निकालक गौशाला मंे घुस जाता है और फिर मवेशियों को निवाला बना देता है। इस रहस्यमयी जानवर को लेकर कई तरह की चर्चा हैं। कोई इसे भालू बता रहा है तोे कोई चरख।

ताजा घटनाक्रम के अनुसार यमकेश्वर क्षेत्र के न्याय पंचायत मागथा के गा्रम सभा पोखरी के राजस्व ग्राम खरदूणी में अज्ञात जानवर ने पिछले दो रातों में दो सगे भाईयों के पशुओं को निवाला बनाया है। जानकारी के अनुसार परसों रात उत्तम सिंह राणा के दो पशुओं को मारा एवं कल रात पशु पालक श्याम सिह राणा की गौशाला की छत से पटाल निकालकर गाय को घायल कर दिया और उसके कंधें पर गहरा घाव कर दिया है, इससे पूर्व भी एक बैल और एक गाय को उक्त जानवर अपना निवाला बना चुका है।

advertisment4

ad12

पिछले लंबे समय से रहस्यमयी जानवर क्षेत्र में सक्रिय है। ग्रामीणों का यह भी कहना है कि यह जानवर सर्दियों के दिनों में जब ज्यादा ठंड़ पड़ती है तब यह ज्यादा आका्रेशित हो जाता है, और पालतू मवेशियों को अपना शिकार बनाता है। गौर करने वाली बात यह है कि यह रात को ही ज्यादा सक्रिय होता है। वन विभाग से कई बार इस संबंध में क्षेत्रीय निवासियों द्वारा शिकायत की गयी लेकिन अभी तक इसका समाधान नहीं निकल पाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.