advertisement

दस विधायक “क्लीन बोल्ड” लेकिन ओल्ड इज गोल्ड भी| ऋषिकेश से भगवान सिंह की रिपोर्ट

Share this news

सिटी लाइव टुडे, भगवान सिंह रावत, ऋषिकेश


उत्तराखंड में भाजपा की जारी पहली सूची से सियासी तस्वीर व रणनीति भी साफ हो गयी हैं। एंटी-इनकमबैंसी के खतरे को भांपते हुये भाजपा ने पहली ही सूची में दस सिटिंग विधायकों को बाहर का रास्ता दिखा दिया है। जाहिर है कि भाजपा फूंक-पूंक कर कदम रख रही है। लेकिन यह भी उतना ही सही है कि पहली सूची में ओल्ड इज गोल्ड पर भी भरोसा जताया गया है।

दरअसल, उत्तराखंड में भारतीय जनता पार्टी ने 59 प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। इसी के साथ ही नरेंद्र नगर और ऋषिकेश विधानसभा पर भाजपा प्रत्याशियों की स्थिति साफ़ हो गयी है। नरेंद्र नगर सीट पर एक बार फिर सुबोध उनियाल को पार्टी प्रत्याशी बनाया गया है। मुनिकीरेती ढालवाला में वर्तमान विधायक और काबीना मंत्री सुबोध उनियाल का टिकट फ़ाइनल होने पर समर्थक पार्टी कार्यकर्ताओं ने हर्ष व्यक्त किया है। हालांकि भाजपा से ही टिकट की दावेदारी कर रहे ओम गोपाल रावत को निराशा हाथ लगी है। बताया जा रहा है कि टिकट नहीं मिलने से ओम गोपाल के समर्थक नाराज हुये हैं। ओेल्ड इज गोल्ड पर यकीन करते हुये विधानसभा क्षेत्र ऋषिकेश में भी पार्टी ने तीन बार से लगातार विधायक प्रेम चंद अग्रवाल पर ही भरोसा जताया है।

architect-ad

ad12

सूची साफ बता रही है कि शायद इस बार मोदी लहर में सबकी चुनावी नैया पार ना लगे। इसलिये नाम-तौल व भांप कर टिकटों का बंटवारा किया गया है। पहली सूची का अध्ययन व विश्लेषण यह भी बता रहा है कि भाजपा किसी भी सूरत में एंटी-इनकमबैंसी फेक्टर को भी समाप्त करना चाहती है। बहरहाल, देखते है आगे होता है क्या। सियासत है कि कुछ कहा नहीं जा सकता है। फैसला जनता को करना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.