advertisement

इस देश को रखना मेरे बच्चों संभालके| TRAINING में सीखे गुर| जयमल चंद्रा की रिपोर्ट

Share this news

सिटी लाइव टुडे, जयमल चंद्रा, द्वारीखाल


नौनिहालों के समग्र विकास के गुर सीखने व बच्चों के संपूर्ण व्यक्तित्व विकास के संकल्प के साथ शिक्षकों व अभिभावकांे का तीन दिवसीय प्रशिक्षण विधिवत संपन्न हो गया है। समापन पर नौनिहालों को होनहार बनाने के लिये शिक्षकों व अभिीभावकों के बीच तालमेल बनाने का संकल्प भी दोहराया गया। प्रशिक्षण का फोकस बच्चों को जिम्मेदार व होनहार बनाने पर रहा।

विदित हो कि विकास खंड द्वारीखाल में संकुल स्तरीय विद्यालय प्रबंध समिति व विद्यालय विकास प्रबंध समिति के तीन दिवसीय प्रशिक्षण की शुरूआत 25 नवंबर को हुयी थी। इस प्रशिक्षण का मकसद नौनिहालों के समग्र विकास पर फोकस था। सुराड़ी संकुल के अटल उत्कृष्ट राजकीय इंटर कॉलेज चेलुसैंण में अध्यापकांे व अभिभावकों ने प्रतिज्ञा की कि छात्र-छात्राओं के समग्र विकास के लिए अपने स्तर पर पूर्ण प्रयास करेंगे । सीएमसी बीना बहुगुणा, प्रशिक्षक उर्मिल काला, जयमल चन्द्रा, रघुवीर सिंह राणा मंजू जैकब, ममता रावत बसन्ती देवी आदि सभी अध्यापकों व अभिभावकों ने एकमत होकर इस अभियान में जुड़ने की कसम खायी।

architect-ad

ad12


इससे पूर्व प्रशिक्षक उर्मिल काला ने सफलतापूर्वक प्रशिक्षण दिया। सीआरसी बीना बहुगुणा ने अध्यापकांे व अभिभावकों को सफल परशिक्षण के लिये धन्यवाद दिया। जीएमपी एस बमोली की प्रधानाध्यापिका मंजू जैकब ने सी आर सी को इस प्रशिक्षण के लिए विशेष धन्यवाद दिया। सामाजिक कार्यकर्ता जयमल चन्द्रा ने कहा कि शिक्षक समाज के रचनाकार है। एक बेहतर समाज का निर्माण सदियों से शिक्षक करता आ रहा है, ओर आज भी बेहतर कर रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.