tanejav1

आत्माओं को शांति व मन को सुकून | नसीब होगी गंगा की गोद | विकास झा की रिपोर्ट

adhirajv2

Share this news

सिटी लाइव टुडे, विकास झा


इस दुनिया में कई ऐसे भी होते हैं जिन्हें जीवन की अंतिम यात्रा में अपनों का कंधा नहीं मिल पाता और अपनों के हाथों मुखाग्नि भी नसीब नहीं होती है। ऐसे अभागों के निमित सारेे कर्मकांड करके अस्थियों को गंगा की गोद में विसर्जित किया जाता है। यह पुनीत कार्य करीब 19 सालों से किया जाता रहा है। यह पुण्य का कार्य करती है श्री देवोत्थान सेवा समिति। इस बार भी यह कार्य किया जायेगा। इसकी तैयारियों को लेकर हरिद्वार में बैठक हुयी।

advertisment


देश की राजधानी दिल्ली से संचालित 20 वीं अस्थि कलश विसर्जन यात्रा के दिनांक 25 सितम्बर 2021 शनिवार को हरिद्वार के प्रमुख मार्गों से संचालन को लेकर भीमगौडा खडखडी व्यापार मंडल ने कार्यालय पर बैठक का आयोजन कर भारतीय जनता पार्टी उत्तराखंड प्रदेश के अध्यक्ष मदन कौशिक को यात्रा में आकर पुष्पांजलि अर्पित करने का निमंत्रण दिया। साथ ही बैठक में विभिन्न मसलों पर चर्चा की गई।

व्यापार मंडल के अध्यक्ष अजय अरोड़ा ने बताया,कि जैसे की हम सभी को सूचना मिली है,कि देश की राजधानी दिल्ली से इस बार भी 20 वीं अस्थि कलश विसर्जन यात्रा का संचालन श्री देवोत्थान सेवा समिति (पंजी)के अध्यक्ष एवं वरिष्ठ पत्रकार अनिल नरेन्द्र व उपाध्यक्ष आदित्य नरेन्द्र के संयुक्त तत्वावधान में दिनांक 24 सितम्बर 2021 शुक्रवार को किया जा रहा है। शाम तक यात्रा भूपतवाला स्थित, निष्काम सेवा ट्रस्ट, अग्रवाल सेवा सदन पहुंचेगी। अगले दिन दिनांक 25 सितम्बर 2021शनिवार को यात्रा पुनः प्रातः 9 बजे प्रारंभ होगी और करीब 10.30 बजे खडखडी रोड़,भीमगौडा पर पहुंचेगी।

अरोड़ा ने कहा, कि विगत 19 वर्षों से भीमगौडा खडखडी व्यापार मंडल यात्रा में शामिल असंख्य अस्थि कलशों पर पुष्पांजलि अर्पित कर सभी भक्तों को जलपान कराता है,उसी प्रकार इस बार भी मंडल ये सभी कार्य श्रद्धा भाव से करने के लिए तैयार हैं, उन्होंने कहा, कि हमारे मंडल की टीम ने भाजपा प्रदेशाध्यक्ष मदन कौशिक जी को भी पत्र देकर उस दिन पुष्पांजलि अर्पित करने के लिए निवेदन किया है। अरोड़ा ने कहा,कि श्री देवोत्थान सेवा समिति (पंजी)कीओर से इस पूरी यात्रा के संयोजक एवं राष्ट्रीय महामंत्री विजय शर्मा, उत्तराखंड प्रांत प्रमुख पं.राजीव तुम्बडिया जी,सह प्रांत प्रमुख पं.उमेश कौशिक के सानिध्य में यात्रा में पितृरुपी कलशों का पुष्पो से स्वागत कर उनका आशीर्वाद लिया जाएगा।

ads

बैठक में तय हुआ, कि श्रीश्री 1008 राममुनि जी महाराज के सानिध्य में सारा कार्य धर्मनिष्ठा से किया जाएगा। राकेश बजरंगी,शिव कुमार कश्यप,पंकज सुखीजा, गुलशन नैय्यर, राजेन्द्र गिरि,अजय जी,अनुज,सुभाष कपिल, तेजपाल सिंह नेगी,श्याम सचदेवा, राजेन्द्र नाथ गोस्वामी,संजय जैन,दादा गोविंद दास जी, अमित जैन, तरुण नैय्यर, विक्की शर्मा (गुरुदेव रेस्टोरेंट), चंद्रशेखर गोस्वामी आदि ने भी बैठक में अपने सुझाव रखे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *