tanejav1

बाॅर्डर पर खाकी ने रोका तो किसानों ने हाईवे किया जाम | मुकेश कुमार सूर्या की रिपोर्ट

adhirajv2

Share this news

सिटी लाइव टुडे, चिडियापुर, मुकेश कुमार सूर्या


मांगों को लेकर हरिद्वार पुलिस कप्तान से मिलने आ रहे किसानों को पुलिस ने चिडियापुर बाॅर्डर पर ही रोक दिया। इससे नाराज किसानों ने हाईवे जाम कर दिया, जिससे यातायात व्यवस्था बाधित रही। किसानों व अधिकारियों के बीच हुयी वार्ता के बाद जाम समाप्त हुआ।
दरअसल, भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ता अपनी विभिन्न मांगों को लेकर हरिद्वार के एसएसपी से मिलने जा रहे थे लेकिन उन्हें पुलिस द्वारा बैरिकेडिंग लगाकर चिड़ियापुर बॉर्डर पर ही रोक दिया गया! जिससे नाराज किसानों ने अपने अपने वाहन हाईवे के बीचोंबीच खड़े कर जाम लगा दिया। इससे हाईवे के दोनों और कई किलोमीटर तक वाहनों की लंबी लंबी कतारें लग गई। जानकारी के मुताबिक किसान अपनी मांगों को लेकर भारतीय किसान यूनियन( तोमर ) के बैनर तले इकट्ठा होकर एसएसपी हरिद्वार से मिलने जा रहे थे।

advertisment

किसानों का साफ-साफ कहना था कि जब भी जहां भी किसान अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन करते हैं अथवा धरना देते हैं तो पुलिस उन्हें वहां से हटा देती है। इसलिए आज वह स्वयं पुलिस के कप्तान से ही मिलने जा रहे हैं। किसानों ने सरकार पर आरोप लगाते हुए बताया कि वर्तमान सरकार में किसान की हालत बद से बदतर हो चुकी है और सरकार की हठधर्मिता के चलते किसान भुखमरी के कगार पर पहुंच गया! गन्ने का बकाया भुगतान, बिजली के बिल, नए कृषि कानून, बढ़ती महंगाई तथा पुलिस द्वारा किसानों का उत्पीड़न आदि कई ऐसे मुद्दे हैं जिन से त्रस्त किसान हताश और परेशान है।

ads

इसी बीच चिड़ियापुर बॉर्डर पर किसानों के द्वारा जाम लगाए जाने की सूचना पाकर पुलिस के आला अधिकारियों सहित थानाध्यक्ष श्यामपुर अनिल चैाहान, कोतवाली ज्वालापुर से चंद्र चंद्र प्रभाकर नैथानी, यातायात इंस्पेक्टर अखिलेश कुमार, तथा नायब तहसीलदार गिरीश त्रिपाठी आदि मौके पर पहुंचे और धरना प्रदर्शन कर रहे किसानों से वार्ता कर उनका धरना समाप्त कराया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *