tanejav1

केजरीवाल ने किया 300 यूनिट फ्री बिजली का वादा | भाजपा व कांग्रेस पर साधा निशाना | पढ़िये पूरी खबर

adhirajv2

Share this news

सिटी लाइव टुडे, मीडिया हाउस
एक दिनी दौरे पर उत्तराखंड पहुंचे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने खूब सियासी बाण फेंके। बिजली और विकास को हथियार बनाकर उन्होंने भाजपा और कांग्रेस दोनों पर जमकर निशाना साधा। उन्हांेने 300 यूनिट फ्री बिजली समेत बिजली से संबंधी अन्य वादें भी किये। चुनावी मौसम से पहले केजरीवाल का उत्तराखंड दौरा और फ्री बिजली की घोषणा बेहद अहम मानी जा रही है।


उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में पत्रकार वार्ता में आम आदमी पार्टी केेे संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि भगवान ने उत्तराखंड को सबकुछ दिया है। लेकिन पिछले बीस सालों में एक बार तुम और एक बार हम करके भाजपा और कांग्रेस ने लूटा है उत्तराखंड के हालात ये हैं कि भाजपा अपने ही सीएम को निकम्मा बताकर बार-बार बदल रही है। केजरीवाल ने कहा कि सवाल यह है कि उत्तराखंड बिजली बनाता है और बेचता भी है। फिर जनता को इतनी मंहगी बिजली क्यों दी जा रही है। हालात ये हैं कि टिहरी बांध विस्थापितों को भी मुफ्त बिजली नहीं दी जा रही है।

advertisment


“बिजली को लेकर केजरीवाल ने की 4 घोषणाएं,

ऽ पहली घोषणा- पूरे राज्य में सभी को 300 यूनिट बिजली मुफ्त दी जाएगी।
ऽ दूसरी घोषणा- सभी पुराने बिल माफ किए जाएंगे।
ऽ तीसरी घोषणा- पूरे प्रदेश में कहीं पॉवर कट नहीं होगा।
ऽ चैथी घोषणा- किसानों को खेती के काम के लिए बिजली पूरी तरह से मुफ्त दी जाएगी।

ads


अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उनका उत्तराखंड में यह पहला दौरा है और आज बिजली की बात की है, अब हर महीने उत्तराखंड आऊंगा और बताऊंगा कि आप पार्टी उनके लिए क्या करने वाली है। पत्रकारों के सवालों पर केजरीवाल ने कहा कि केजरीवाल ने कहा कि आप जुमलों पर यकीन नहीं करती। जो कहती है वो करके दिखाती है।
फ्री बिजली के लिए पैसों की कोई समस्या नहीं है। जैसे दिल्ली में भ्रष्टाचार समाप्त करके लोगों को बिजली दी वैसे यहां भी देंगे। दिल्ली का बजट 60 हजार करोड़ का है। उसमें से 2200 करोड़ निकाल कर मुफ्त बिजली दी। उत्तराखंड का बजट 50 हजार करोड़ है। हमने पूरी पड़ताल कर ली है। महज 1200 करोड़ में सभी को मुफ्त बिजली मिल जाएगी। एक सवाल पर केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी सभी को यकीन दिलाती है कि सरकार बनने के बाद कोई नया कर नहीं लगाया जाएगा और न ही कहीं से लोन लिया जाएगा।
पत्रकारों द्वारा पूछे गए एक सवाल पर दिल्ली के सीएम ने कहा कि मुफ्त बिजली और पुराने बिल माफ करने का फैसला तो सरकार बनते ही तत्काल ले लिया जाएगा। लेकिन उत्तराखंड को पॉवर कट से मुक्त करने में तीन से चार साल का वक्त लगेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *