नमस्कार द्वारीखाल|ग्रामीणों ने ध्यान से सुनीं क्या-क्या हैं योजनायें व कैसे मिलेगा लाभ| कमल उनियाल की Report

Share this news

सिटी लाइव टुडे, मीडिया हाउस


जनपद पौड़ी के द्वारीखाल विकासखंड में आयोजित बहुउद्देशीय शिविर में ग्रामीणों कोेेेेेेेेेेे तमाम जन-कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी साझा की गयी। इस मौके पर कई समस्याओं का मौके पर ही निस्तारण भी किया गया।


शिविर का उद्घाटन विधायक यमकेश्रृव रेनु विष्ट तथा ब्लाक प्रमुख महेन्द्र राणा ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। शिविर में सभी विभागों के स्टाल लगे थे। दिव्यांग पुनर्वास केंद्र के नोडल अधिकारी डी, एस पंवार ने दिव्याँग जनों को जिला पुनर्वास केंद्र के माध्यम से दी जाने वाली सुविधा की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में कृत्रिम अंग व उपकरण के लिए आवेदन कर सकते हैं पुनर्वास के माध्यम से समस्त उपकरण निशुल्क उपलब्ध हैं।

मुख्य अतिथि विधायक रेणु विष्ट ने कहा कि इस तरह बहुउदेशीय शिविर के आयोजन से सभी विभागों की योजनाओं का प्रचार प्रसार होता है जिससे आर्थिक रुप से अक्षम लोगो को लाभ होता है और जनता को शिविर में लगे विभागांे का लाभ लेने का आह्वान किया।

ब्लाक प्रमुख महेन्द्र सिंह राणा ने कहा कि इस तरह के शिविर के आयोजन से हर अंतिम व्यक्ति तक लाभ पहुँचना चाहिये। उन्होंने विभिन्न विभाग के सक्षम अधिकारियों के शिविर में न आने के कारण नाराजगी जतायी। समाज कल्याण अधिकारी कुलदीप पंवार ने कहा कि दिव्याँग जनो के दिव्याँग जनों के विशिष्ट पहचान पत्र बनाये जा रहे हैं यह कार्ड संपूर्ण भारत में मान्य होगा।

ad12


शिविर में दिव्याँगो ने विभिन्न योजना के लाभ में पंजीकरण कराया। उधान विभाग पंचायत राज विभाग, वन विभाग डेयरी विभाग स्वस्थाय विभाग राजस्व विभाग बाल विकास विभाग सहकारिता विभाग ने ग्रामीणों की समस्या का निस्तारण मौके पर ही किया।
इस अवसर पर उपजिला अधिकारी लैंसडौन सोहन सिह सैनी, खंड विकास अधिकारी जयकृत विष्ट मुख्य चिकित्सा अधिकारी पौडी जनप्रतिनिधि अर्जुन नेगी, कुलभूषण सिह, राजमोहन नेगी क्षेत्र के सामाजिक कार्यकर्ता भारत सिह नेगी सहित विभिन्न गाँवो से महिलाओं ने शिरकत की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *