Garhwal News..यहां जंगल की आग घर तक पहुंची और ” स्वाहा ” |कमल उनियाल की Report

Share this news

सिटी लाइव टुडे, कमल उनियाल, द्वारीखाल


चुनावी शोर तो थम गया लेकिन नहीं थमा तो वनों का धू-धूकर जलना। पहाड़ी क्षेत्रों में तो कुछ ज्यादा ही आग काल बन रही है। जंगलों की चिंता जरूर हो रही है लेकिन इसी चिंता के साथ-साथ वनों की चिता भी जल रही है। पौड़ी जनपद के विकास खंड दुगड्डा के भेल्डा बडा के सिसोल गांव में मकान के आग की चपेट में आने की खबर है। वन विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ-साथ ग्रामीणों ने किसी तरह से आग पर काबू पाया। हालांकि जनहानि की खबर नहीं है।


बताया जा रहा है कि ऐंसी ही आगजनी की घटना देखने को मिली विकास खंड दुगड्डा पौड़ी गढवाल के भेल्डा बडा के सिसोल गांव के सिविल वन क्षेत्र में किसी असामाजिक तत्व द्वारा आग लगाई गयी जिस कारण एक आवासीय मकान आग की चपेट में आ गया। रात्रि को वनाग्नि की सूचना पर वनक्षेत्र अधिकारी मटियाली ध् जयहरीखाल विशन दत्त जोशी तत्काल वनकर्मियो के साथ घटनास्थल पर पहुँचें और कडी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। गाँव के अन्य आवासीय भवन आग के जद में न आये वन कर्मियो ने बत्ता काटकर आग को नियन्त्रण किया और बडी अनहोनी की आशंका से आवासीय संपदा को बचाया। वन विभाग के साथ ग्रामीणो ने भी आग को बुझाने में अपना सहयोग दिया। ग्रामीणो के इस सहयोग पर वनक्षैत्र अधिकारी ने आभार व्यक्त किया।

ad12


वनाग्नि शमन टीम में वन दरोगा हरक सिंह दानू, रमेश गुसाँई, चन्डी प्रसाद, वन आरक्षी सीमा नेगी, सौरभ, जगदीश धूलिया, भारत सिह, भरत सिह, नरेश सिह, रवीन्द्र सिह राखी देवी सहित ग्रामीण उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *