Astrology….6 बड़े ग्रह हो रहे ” इधर से उधर “| इन राशियों की होगी ” बल्ले-बल्ले “| प्रस्तुति-आचार्य ” दैवज्ञ “

Share this news

सिटी लाइव टुडे, मीडिया हाउस-देहरादून

देहरादून । जून महीने में मंगल, यूरेनस यानी वरुण, शुक्र, बुध, शनि, शुक्र और सूर्य ग्रह का गोचर होने वाला है, इस ग्रह गोचर का प्रभाव यद्यपि सभी राशियों पर होगा परंतु तीन राशियों के लोगों की लॉटरी लग सकती है।

उत्तराखंड ज्योतिष रत्न आचार्य डॉक्टर चंडी प्रसाद घिल्डियाल “दैवज्ञ” अंतरिक्ष का विश्लेषण करते हुए बताते हैं, कि ग्रहों का यह गोचर इसलिए भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि 4 जून को लोकसभा चुनाव के परिणाम घोषित होने वाले हैं, इन ग्रहों के गोचर के साथ-साथ शनिदेव कुंभ राशि में वक्री चाल चलने वाले हैं , जिससे कुछ राशियों की किस्मत चमक सकती है…

मुख्यमंत्री द्वारा” ज्योतिष वैज्ञानिक” सम्मान से सम्मानित डॉ दैवज्ञ के अनुसार जून में 6 ग्रहों की चाल में बदलाव होने जा रहा है। जिसमें सबसे पहले 1 जून को ग्रहों के सेनापति मंगल मेष राशि में गोचर करेंगे। वहीं इसके बाद यूरेनस वृष राशि में भ्रमण करेंगे। साथ ही 12 जून को भौतिक सुख सुविधा के स्वामी शुक्र ग्रह वृषभ राशि गोचर करेंगे। इसके बाद ग्रहों के राजकुमार बुध 14 जून को मिथुन राशि में गोचर करेंगे और 29 जून को मिथुन से कर्क राशि में भी चले जाएंगे।

वहीं मान- सम्मान के कारक सूर्य देव भी 15 जून को मिथुन राशि में संचरण करेंगे। इसके बाद माह के अंत में 29 जून को शनि ग्रह अपनी मूल त्रिकोण राशि कुंभ में वक्री होंगे। जिससे कुछ राशियों की किस्मत चमक सकती है। साथ ही करियर और कारोबार में तरक्की मिल सकती है। ज्योतिष जगत के बड़े हस्ताक्षर डॉक्टर दैवज्ञ बताते हैं ,कि इस ग्रह गोचर से जिन लोगों ने कभी सपने में भी नहीं सोचा होगा उनको भी राजगद्दी मिल सकती है, तो दूसरी तरफ राजनीति के बड़े-बड़े सूरमा धूल धूसरित हो सकते हैं।

मेष राशि

जून में होने जा रहे 6 ग्रहों की चाल में बदलाव इन लोगों के लिए शुभ साबित हो सकता है। इस दौरान आपकी इच्छाओं की पूर्ति होगी। साथ ही आपको कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है। वहीं इस दौरान आपके कई अधूरे कार्य पूरे होंगे। साथ ही आप देश- विदेश की यात्रा पर जा सकते हैं। वहीं आपको करियर का दायरा बढ़ाने में सफलता मिलेगी और प्रफेशनल लाइफ में तरक्की के कई बेहतरीन अवसर भी मिलेंगे। साथ ही आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी। साथ ही शादीशुदा लोगों का वैवाहिक जीवन शानदार रहेगा।

वृष राशि

वृषभ राशि के लोगों के लिए 6 ग्रहों की चाल में बदलाव लाभप्रद सिद्ध हो सकता है। इस दौरान घर-परिवार में धार्मिक या मांगलिक कार्यों का आयोजन हो सकता है और सुख-सौभाग्य की प्राप्ति हो सकती है। साथ ही आप इस महीने कोई प्रापर्टी या वाहन खरीद सकते हैं। वहीं नौकरी पेशा जातकों का करियर मजबूत होगा और कई प्रभावशाली लोगों से जान पहचान भी बढ़ेगी। साथ ही जो लोग व्यापारी हैं, उनको इस दौरान अच्छा धनलाभ हो सकता है। वहीं इस दौरान आपकी आय में भी वृद्धि होगी।

सिंंह राशि

छह ग्रहों का राशि परिवर्तन सिंह राशि के लोगों को भी अनुकूल सिद्ध हो सकता है। इस दौरान पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ में लाभ प्राप्ति के कई सुनहरे अवसर मिलेंगे और कमाई के नए नए तरीके भी मिलेंगे। वहीं इस समय आपको समय- समय पर आकस्मिक धनलाभ की प्राप्ति होगी। साथ ही आपको संतान से जुड़ा कोई शुभ समाचार मिल सकता है। साथ ही इस दौरान आपके मान सम्मान और यश में वृद्धि होगी। साथ ही आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। वहीं आप इस दौरान घूमने कहीं जा सकते हैं।

विदित है कि उत्तराखंड ज्योतिष रत्न आचार्य चंडी प्रसाद” दैवज्ञ” की भविष्यवाणीयां चाहे आम चुनाव रहे हो अथवा प्राकृतिक आपदाएं व्यक्तिगत और सामूहिक रूप से हमेशा सटीक साबित हुई है, इसलिए लोग एक बार फिर से 4 जून को उनकी भविष्यवाणी की सत्यता की तरफ देख रहे हैं।

आचार्य जी का संक्षिप्त परिचय

नाम आचार्य डॉक्टर चंडी प्रसाद घिल्डियाल” दैवज्ञ “

राज्य लोक सेवा आयोग से चयनित सहायक निदेशक शिक्षा – संस्कृत शिक्षा उत्तराखंड सरकार/

निवास स्थान 56 / 1 धरमपुर देहरादून फ़ोन no 9411153 845 एवं 701788 6131

उपलब्धियां

वर्ष 2013 में सबसे पहले केदारनाथ आपदा की भविष्यवाणी की थी इसलिए 2018 तक लगातार मिला” एक्सीलेंस अवॉर्ड”

वर्ष 2015 में शिक्षा विभाग में उत्कृष्ट कार्य करने पर मिला राज्य का” प्रथम गवर्नर अवार्ड”

लगातार सटीक भविष्यवाणियां करने पर वर्ष 2016 में राज्य के तत्कालीन मुख्यमंत्री हरीश रावत ने दिया “उत्तराखंड ज्योतिष रत्न सम्मान “

मंत्रो की ध्वनि को यंत्रों में परिवर्तित करने का विज्ञान विकसित करने के लिए वर्ष 2017 में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दिया “ज्योतिष वैज्ञानिक” सम्मान /

वर्ष 2018 एवं 2019 में राष्ट्रीय ज्योतिष सम्मेलन में उत्तराखंड सरकार ने लगातार दिया” ज्योतिष विभूषण सम्मान”

नवंबर 2022 में लगातार सटीक भविष्यवाणी करने पर ग्राफिक एरा में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दोबारा से दिया “उत्तराखंड ज्योतिष रत्न सम्मान “

इसके अतिरिक्त भी पूरे देश एवं विदेशों में 700 से अधिक श्रीमद् भागवत कथाओं का प्रवचन करते हुए अनेक “राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय सम्मान उपाधियों” से हुए हैं सम्मानित/

सहायक निदेशक के रूप में फरवरी 2023 में मिला “ऑफिसर ऑफ द ईयर अवार्ड” सम्मान।

शिक्षा अधिकारी के रूप में उत्कृष्ट कार्यो के लिए 24 दिसंबर 2023 को राज्यसभा सांसद नरेश बंसल के हाथों से मिला “सुशासन के सूत्रधार अधिकारी सम्मान”

ad12

8 जनवरी 2024 को शिक्षा एवं संस्कृत शिक्षा में मूलभूत सुधार करने एवं ज्योतिष के क्षेत्र में सटीक भविष्यवाणियों के लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राष्ट्रीय ज्योतिष सम्मेलन में दिया” ज्योतिष सूर्य सम्मान”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *