2nd Day..श्रीमद् देवी भागवत महापुराण कथा और भजनों की दिव्य ध्वनि | अनिल शर्मा की Report

Share this news

सिटी लाइव टुडे, मीडिया हाउस-लालढांग-अनिल शर्मा


नवरात्रों के पावन अवसर पर हर जगह धर्म-अध्यात्म की जय-जयकार है। मां आदि शक्ति की उपासना में कोई साधनारत है। इसी क्रम में हरिद्वार के लालढांग क्षेत्र में दिव्य व भव्य श्रीमद् देवी भागवत महापुराण कथा चल रही है। दूसरे दिन भी आस्था का रंग गाढ़ा रहा। कथावाचक पंडित अभिषेक कृष्ण शास्त्री भक्तों का अमृतपान करा रहे हैं। दूसरे दिन अध्यात्म के इस रंग में भजनों की प्रस्तुतियों ने धर्म अध्यात्म के रंग को और भी गाढ़ा कर दिया।


दूसरे दिन राधे-राधे कीर्तन मंडली द्वारा भक्ति एवं भाव से आज का पूजन किया गया। इस मौके पर भजन गायकों ने भजनों की दिव्य ध्वनियों गाकर मन मंदिर में अखंड ज्योति जला दी। कथावाचक पंडित अभिषेक कृष्ण शात्री ने ने भी कथा का श्रवण कराया। उन्होंने पावन पवित्र कथा में अवतारों का वर्णन सुखदेव जी के गोलक का वर्णन मां भवानी के दिव्य चरित्र तथा प्रथम स्कंध की कथा का श्रवण कराया गया । भजनों की प्रस्तुतियों में आचार्य श्री प्रणव बिजलवान, प्रवेश गैरोला, कीबोर्ड पर आचार्य, अशोक बधानी, तबले पर आचार्य श्री योगेश उनियाल ने संगत दी।

ad12

इस मौके पर सुदन डबराल अनिल शर्मा विनीत शर्मा अनीता डबराल धर्मेंद्र उपाध्याय यशपाल रावत प्रकाश डोगरियल जय भंडारी कुलदीप डबराल संतोष नेगी समेत तमाम भक्तजन मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *