Angels’ Academy Sr. Sec. School. वार्षिकोत्सव ” आनंद तरंग ” में खूब आया ” आनंद ” | विकास श्रीवास्तव की Report

Share this news

सिटी लाइव टुडे, विकास श्रीवास्तव, हरिद्वार

बहादराबाद/हरिद्वार। रविवार को बहादराबाद स्थित Angels’ Academy Sr. Sec. School. एंजिल्स एकादेमी सीनियर सकेण्डरी स्कूल के नन्ने-मुन्नो का वार्षिकोत्सव ” आनंद तरंग “धूमधाम से मनाया गया। इस दौरान बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किये। स्कूल की इरेक्टर/प्रधानाचार्या श्रीमती रश्मि चौहान, विश्वेन्दु सिंह चौहान (प्रशासनिक प्रमुख), बी० पी० उपाध्याय (उप प्रधानाचार्य)ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की। कार्यक्रम के प्रारम्भ में बच्चों ने सरस्वती वंदना प्रस्तुत की। इसके बाद “हनुमान चालीसा” पर नृत्य कर बच्चों ने सभी का मन मोह लिया । Angels’ Academy Sr. Sec. School. “एक भारत श्रेष्ठ भारत” के थीम पर आधारित नृत्य पर राजस्थानी, गुजराती, मराठी, गढ़वाली, पंजाबी, हरियाणवी, बंगाली एवं साउथ इंडियन प्रस्तुति दी ।

नन्हें बच्चों ने “कृष्ण लीला” प्रस्तुति देकर सभी का मन मोह लिया । देश भक्ति गानों पर छोटे-छोटे बच्चों ने सभी अभिभावकों को थिरकने पर मजबूर कर दिया ।इसके बाद “सपने मेरे , भारतीय सेना को सलाम ,वन्य जीवन को बचाएँ , योगा , पंचतत्व , पानी बचाओं ,शिव शक्ति, यातायात के नियमो पर प्रस्तुति देकर नन्ने-मुन्ने बच्चों ने कार्यक्रम में मोजूद सभी दर्शको को ताली बजाने पर मजबूर कर दिया। Angels’ Academy Sr. Sec. School.

इस अवसर पर स्कूल की प्रधानाचार्या श्रीमती रश्मि चौहान ने कहा कि देश में हर साल 26 नवंबर का दिन “संविधान दिवस” के तौर पर मनाया जाता है 26 नवंबर 1949 को देश की संविधान सभा ने मौजूदा संविधान को अपनाया था इसलिए इस दिन की याद में हर साल देश में संविधान दिवस मनाया जाता है यह संविधान यह जो अलग-अलग धर्म या जातियों की भारत की 140 करोड़ की आबादी को एक परिवार की तरह जोड़ता है । Angels’ Academy Sr. Sec. School.


उन्होने आगे कहा कि स्कूल लगातार बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए प्रयासरत है। डिजिटल के माध्यम से शिक्षा को और रुचिकर बनाया जा रहा है। कहा कि बच्चे की प्रथम पाठशाला घर होता है इसलिए प्रत्येक अभिभावक को चाहिए कि बच्चे के सर्वांगीण विकास में सहभागिता निभायें । इस कार्यक्रम में नन्ने-मुन्ने बच्चों की इतनी अच्छी प्रस्तुति देख व कार्यक्रम को सफल बनाने में सभी किड्स शिक्षिकाओं की सहराना की। Angels’ Academy Sr. Sec. School.

ad12


इस कार्यक्रम का संचालन मीनाक्षी शर्मा ने किया । Angels’ Academy Sr. Sec. School. इस कार्यक्रम को सफल बनाने में महत्वपूर्ण योगदान किड्स की शिक्षिकाओं का रहा जिसमे सपना गुप्ता ,पारुल बिंद्रा, दीप्ति ठाकुर, संगीता शर्मा, मंजूबाला, शिवकला, संगीता प्रसाद ,गरिमा शर्मा, कृष्णा साही ,रेखा रावत, शीतल चौहान, कृतिका शर्मा, अवंतिका पाल ,पूनम, लोकेश, रूबी, आंचल गुप्ता, मीनाक्षी आनंद ,सुमन धीमान, गीतिका तिवारी, कविता पांचाल,कविता चौहान,रविता,शालिनी तोमर, प्रियंका खरे ,आदित्य ,हिमांशु व सचिन वर्मा आदि भी मौजूद रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *