Bhairav-Garhi….. मन के अंधियारे को छलनी कर रही ये ” दिव्य ध्वनियां “| कमल उनियाल की Report

Share this news

सिटी लाइव टुडे, कमल उनियाल, द्वारीखाल


देवभूमि उत्तराखंड में सावन के माह में भक्ति और अध्यात्म का रंग गाढा हो रखा है। सावन का माह भगवान की पूजा को समर्पित होता है यह माह भगवान की उपासना के लिए सर्वाेत्तम माना जाता है। आजकल मंदिर भजन कीर्तनांे से गुंजयमान हो रहे है। आस्था का सैलाब उमड रहा है जैसै भक्त और भगवान का मिलन धरती पर हो रहा हो।


ऐंसा ही बावन गढ में एक जनपद पौड़ी के विकास खंड द्वारीखाल में स्थित सुप्रसिद्घ गढ़ भैरवगढ में सुबह से ही श्रद्धालु भैरों बाबा के दर्शन तथा पूजा अर्चना के लिए श्रद्धा भाव लेकर भारी संख्या में मंदिर पहुँचे। कीर्तन मंडलियों द्वारा भैरो बाबा की गरिमा और महिमा का वर्णन किया गया। कालागढ, जामुनवाला, विजयनगर, खूनीबड, सारी से आयी कीर्तन मंडलीयो ने भजन कीर्तनो द्वारा भैरो बाबा दिव्य और भव्य प्रस्तुति देकर बाबा की महिमा का वर्णन किया। भैरों बाबा के भजनों से भक्ति का रंग एकसार हो गया। और श्रद्धालु बाबा के भजनो में झूमने लगे।

ad12


भैंरौ बाबा के मंदिर में सारा माह भंडारा का आयोजन होता है। इसे भैंरौ बाबा के प्रति श्रद्धा रखने वाले भक्त हर रोज भंडारा देकर पुण्य के भागी बनते है। इसी क्रम में आज अवकाश प्राप्त मेजर ग्वीन बडा निवासी उत्तम उनियाल, मदन सिह रावत, कुलदीप रावत कालागढ वालो द्वारा भंडारा दिया गया। मेजर उत्तम उनियाल ने बताया भैरों बाबा की सच्चे मन से पूजा करने पर मन की मुराद पूरी होती है। इस अवसर पर मंदिर समिति के अध्यक्ष सुरेन्द्र रावत, कोषाध्यक्ष नरेन्द्र रावत, अर्जुन डोबरियाल, पत्रकार कमल उनियाल, मदन सिह रावत रमेश डोबरियाल सहित विभिन्न जगहो से सैकडो श्रद्धालु मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *