Uttarakhand News…यहां खायी में गिरा कुत्ता और मिले पांच सौ व हजार के नोट और फिर….| मेनिका असवाल की Report

Share this news

सिटी लाइव टुडे, मीडिया हाउस-नैनीताल-मेनिका असवाल


Uttrakhand News उत्तराखंड के नैनीताल Nainital news से बड़ी भी और रोचक खबर भी आ रही है। खबर ऐसी कि क्या कहने। खबर है कि खायी में गिरे कुत्ते को तलाशने जब युवक खायी में पहुंचे तो दंग रहे गये। युवकों को यहां पांच सौ और हजार रुपये के पुरानी करेंसी पड़ी दिखी। मामले में पुलिस ने मिली करीब 28 हजार की पुरानी करेंसी Currency कब्जे में ले ली है। मीडिया रिपोर्टों में बताया गया है कि काफी मात्रा में ऐसे सड़े-गले नोट भी थे, जिनकी गिनती करना संभव नहीं था। ऐसा माना जा रहा है कि नोटबंदी के दौरान कोई पुराने नोट नहीं बदल पाया तो उसने प्रयोग के बाहर होने के कारण ऐसा किया होगा।

मीडिया रिपोर्टों में पुलिस के हवाले से बताया गया है कि Himalay dershan हिमालय दर्शन के समीप शहर के कई लोग कारोबार करते हैं। सोमवार शाम को स्थानीय युवक राहुल कुमार अपने कुछ दोस्तों के साथ पालतू कुत्ते को टहलाने हिमालय दर्शन क्षेत्र की ओर गया था। इसी दौरान झाड़ियों के बीच से कुत्ता खाई में गिर गया। इसके बाद कुत्ते को तलाशने के लिए राहुल और उसके दोस्त गहरी खाई में उतरे।


बताया जा रहा है कि खायी में पहुंचते ही युवकों को 500 तथा 1000 के पुराने नोट झाड़ियों के बीच बिखरे दिखायी दिये। अब क्या था इसकी सूचना मिमलते ही वहां लोगों की भीड़ लगनी भी शुरू हो गयी।

ad12


सूचना मिलते ही पुलिस खाई में पहुंची और वहां से कई पुराने नोट कब्जे में लिए। Uttarakhand Police पुलिस के हवाले से खबर यह भी है कि खाई से करीब 28 हजार की पुरानी करेंसी बरामद हुई है। जबकि सड़ी गली अवस्था में भी काफी करेंसी मौजूद है। खराब हो जाने के कारण उसकी गिनती नहीं हो पा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *