Congratulations..साहित्यकार नरेंद्र कठैत को लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड| Click कर पढ़िये पूरी खबर

Share this news

सिटी लाइव टुडे, मीडिया हाउस


गढ़वाली भाषा के खातिर सतत तपस्यारत साहित्यकाकर नरेंद्र कठैत की तपस्या के महत्व को आखिरकार समझा, जाना व माना गया है। अपने अलग अंदाज व लेखन शैली के धनी इस तपस्वी नरेंद्र कठैत को लाइफ टाइम अचीवमेंट भजन सिंह सिंह पुरस्कार से सम्मानित किया जायेगा। यह सम्मान उत्तराखंड भाषा संस्थान की ओर से प्रदान किया जायेगा।


साहित्यकार नरेंद्र कठैत लोक भाषा संरक्षण व साहित्य सृजन में सालों से तपस्यारत हैं। खास बात यह है कि वे निस्वार्थ भाव से अपनी तपस्या में ही लीन रहते हैं। उन्होंने ना तो कभी मंचों की चाह की और ना ही किसी सम्मान पाने की ख्वाईश। बस, ध्येय एक ही है कि लोक भाषा संरक्षण व साहित्य सृजन। बेबाकी से अपनी बात रखने वाले कठैत समय-समय पर सुधार के लिये अपने सुझाव देते रहे हैं। जहां जो भी कुछ ठीक नहीं लगता, बेबाकी इसे बताने में भी परहेज नहीं करते हैं।
क्या व क्यों होना चाहिये इसे भी बेहतर तरीके से रखते हैं।

ad12


उत्तराखण्ड भाषा संस्थान द्वारा साहित्यकार नरेन्द्र कठैत जी को गढ़वाली बोली भाषा में दीर्घकालीन उत्कृष्ट साहित्य सृजन एवं अनवरत इन बोली की साहित्य सेवा के लिए आपको उत्तराखण्ड साहित्य गौरव सम्मान योजना के अन्तर्गत भजन सिंह सिंह पुरस्कार से अलंकृत किया जाना है। संस्थान द्वारा मा. मुख्यमंत्री व मा. भाषा मंत्री, उत्तराखण्ड सरकार एवं प्रदेश के मूर्धन्य साहित्यकारों की गरिमामयी उपस्थिति में उक्त योजना के अंतर्गत चयनित साहित्यकारों को दिनांक 30 जून, 2023 को सम्मानित किया जाना प्रस्तावित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *