Pauri News..बमोली व परसुली |यहां शुरू हो रही ” हरियाली ” लाने की तैयारी| Jaimal Chandra की Report

Share this news

सिटी लाइव टुडे, जयमल चंद्रा, द्वारीखाल


पर्यावरण संरक्षण की आवाज के बीच इस दिशा में कार्य भी धरातल पर दिखने लगा है। द हंस फाउंडेशन की पहल का ग्रामीण भी हिस्सा बन रहे हैं। फलदार व औषधीय वृक्ष लगाने की दिशा में ग्रामीण भी पसीना बहाने लगे हैं। पेड़ लगाने के लिये गड्ढे खोदेने शुरू हो गये हैं। इसके बाद यहां फलदार व औषधीय वृक्ष लगाये जायेंगे। उम्मीद की जा सकती है कि इस पहले का अन्य जगहों के लोग भी अनुकरण करेंगे और पर्यावरण संरक्षण के लिये दिल से खुलकर आगे आयेंगे।

अपने पौड़ी जनपद के द्वारीखाल ब्लाक के बमोली व परसुली में इस सराहनीय पहल पर कार्य की शुरुआत हो चुका है। बमोली मे 2000 हजार व परसुली मे 500 वृक्ष लगाने के लिए गड्ढों के खुदान का कार्य प्रगति पर चल रहा है। बमोली में समाज सेवी जयमल चंद्रा व सरपंच रुद्री सिंह रावत की देख -रेख मे तो परसुली मे सरपंच सते सिंह बिष्ट की निगरानी मे कार्य चल रहा है।

ad12

निश्चित ही इस प्रकार की नयी प सराहनीय पहल है। पर्यावरण संरक्षण की सारी जिम्मेदारी सरकार की ही नहीं है हमारी और आपकी भी जिम्मेदारी बनती है। अगर हर घर से वनों को बचाने की पहल व कार्य होगा तो निश्चित ही वनों का विकास होगा। आओ, यह पहल आप व हम भी आज व अभी से शुरू करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *