यहां गुस्से में ये महेंद्र राणा तो वहां खामोश क्यों वो महेंद्र राणा| जानिये क्या है मामला| जयमल चंद्रा|कमल उनियाल की Report

Share this news

सिटी लाइव टुडे, मीडिया हाउस-जयमल चंद्रा |कमल उनियाल


बात कुछ ऐसी है कि एक ही मामले को लेकर महेंद्र राणा भारी गुस्से में हैं और खामोश भी है। राणा साहब आंदोलन की चेतावनी भी दे रहे हैं लेकिन ये राणा साहब खामोश भी हैं। दिमाग पर ज्यादा जोर मत दीजिये। दरअसल, ये एक नहीं बल्कि दो राणा साहब हैं और मामला यमकेश्वर क्षेत्र में पाइप बिछाने में हुये कथित गड़बड़झाले का है।

इस मामले को लेकर हरिद्वार के जाने माने चिकित्सक व समाज सेवी डा महेंद्र राणा ने गंभीरता से लिया है। उन्होंने कहा कि मामले में जांच की जाये और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई हो। कहा कि जनता के साथ खड़े हैं व रहेंगे। मामले में कार्रवाई नहीं हुयी तो आंदोलन करने से भी पीछे नहीं हटा जायेगा। बीते दिनों यमकेश्वर क्षेत्र में कथित भूमि मामले को लेकर भी चिकित्सक डा महेंद्र राणा ने कड़े तेवर दिखाये थे।


वहीं इस मामले को लेकर द्वारीखाल ब्लाक के प्रमुख महेंद्र राणा अभी तक चुप्पी साधे हुये हैं। आधिकारिक तौर पर अभी तक उनकी कोई प्रतिक्रिया नहीं आयी है। ब्लाक प्रमुख होने के कारण जनता उनकी ओर देख रही है कि मामले में कोई कार्रवाई होगी।

वहीं, पानी की पाइप लाइन बिछाने में कथित गड़बड़झाले को लेकर ग्रामीणों में भारी गुस्सा है। ग्रामीणों का कहना है कि सरकारी योजनाओं का क्या हाल है इसका उदाहरण इसी मामले से हो जाता है।

ad12


विदित हो कि मामला पौड़ी जनपद के यमकेश्वर क्षेत्र का है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यमकेश्वर के हर घर जल हर घर नल योजना के तहत हर ग्राम सभा में पानी की पाईप लाईनें तो बिछ गयी हैं, कुछ गॉवों में पानी आ भी गया है और कुछ गॉवों में अभी सिर्फ पाईप लाईन बिछायी गयी हैं, पानी का स्त्रोत कहॉ होगा यह सर्वेंकारों के बने नक्शें में कैद है। मामला यमकेश्वर के जुलेड़ी ग्राम सभा के राजस्व ग्राम ढौसण का हैं। हर गॉव की तरह ही इस गॉव में भी हर घर जल हर घर नल योजना के तहत ठेकेदार के द्वारा पानी की पाईप लाईन बिछाई गयी। पानी प्रस्तावित जुलेडी पम्ंिपग योजना से आना प्रस्तावित है,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *