Haldwani News…पदोन्नति व पौष्टिक आहार भत्ता नहीं मिला तो आंदोलन होगा | Click कर पढ़िये पूरी खबर

Share this news

सिटी लाइव टुडे, मीडिया हाउस-हल्द्वानी

पदोन्नति एवं पोष्टिक आहार भत्ता नहीं मिलने नाराज चल रहे चतुर्थ श्रेणी राज्य कर्मचारी संघ चिकित्सा स्वास्थ्य ने अब आंदोलन की ठान ही ली गयी है। अगर जल्दी मांगे नहीं मानी गयी तो तय मानिये कर्मचारी आंदोलन की राहत पर चलेंगे। बाकायदा हल्द्वानी में इसका एलान भी कर दिया गया है।


दरअसल, चतुर्थ श्रेणी राज्य कर्मचारी संघ चिकित्सा स्वास्थ्य सेवाएँ कुमाऊँ मंडल की एक बैठक बेस चिकित्सालय हल्द्वानी के संघ भवन में हुई जिसमें प्रदेश पदाधिकारियों के साथ साथ जिला अध्यक्ष जिला मंत्री पदाधिकारी,सदस्यों ने कर्मचारियों की पदोन्नति एवं पोष्टिक आहार भत्ता न दिए जाने को लेकर आक्रोश व्यक्त किया जल्द ही मांगो के निस्तारण न होने की दशा में आंदोलन करने की घोषणा करने की प्रदेश पदाधिकारियों को कहा जिसको प्रदेश पधाधिकारियों द्वारा संज्ञान लेने की बात कही।

प्रदेश अध्यक्ष दिनेश लखेडा महामन्त्री सुनील अधिकारी, प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष गिरीश पंत, मंडल अध्यक्ष भूपाल शाह ने कहा कि कर्मचारियों की मांगों के निस्तारण के लिए माननीय मुख्यमंत्री जी, माननीय स्वास्थ्य मंत्री जी को मिलकर अपनी पीड़ा से अवगत कराने के बाद भी आज तक कर्मचारियों की फाइल शासन में अटकी है जबकि स्वास्थ्य विभाग के सभी संवर्गाे की पदोन्नति हो चुकी है किंतु चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों से कई बार के समझौते के बाद भी आज तक किसी मांग पर कोई कार्यवाही न होने के कारण कर्मचारी संघ आंदोलन के मूड में है इसका सम्पूर्ण उत्तरदायित्व शासन, महानिदेशालय उत्तराखंड देहरादून का होगा।


जिला अध्यक्ष नैनीताल गौरी शंकर, जिलामंत्री बहादुर सिंह,उपाध्यक्षभूपेंद्र यादव, जिला मंत्री भूपाल शाह, जिला उपाध्यक्ष भूपेंद्र ताकुली रुद्रपुर,अल्मोड़ा के वरिष्ठ नेता रमेश मल्ल,सूंदर सिंह जीना, नचि बिष्ठ, चंपावत के उपाध्यक्ष राजीव कुमार शाखा हल्द्वानी के मंत्री जे सी बेलवाल कोषध्यक्ष देवी दत्त बुडाकोटी ने कहा कि संघ की मांग लेब सहायक,डार्करूम सहायक, ओ टी सहायक में पदोन्नति, पोष्टिक आहार भत्ता और कोविड में कार्य करने पर प्रोहत्साहन भत्ता नही दिए जाने पर जो भी आंदोलन होगा उसका समूर्ण उत्तरदायित्व सिर्फ शासन प्रशासन का होगा।

ad12


कुमाऊं मंडल की बैठक में सर्व श्री दिनेश लखेडा, सुनील अधिकारी, गिरीश पंत, जे सी बेलवाल, देवी दत्त बुडाकोटी,भूपेंद्र यादव, सतीश टम्टा, गौरी शंकर, बहादुर सिंह, राजीव कुमार, भूपाल शाह, दिवान कोरंगा, भूपेंद्र ताकुली, नचि बिष्ठ, रमेश मल्ल,चंदन आर्य, गंगा राम,सूंदर सिंह जीना, जी सी पंत, इत्यादि उपस्थित थे जल्द ही इस संबंध में एक बैठक देहरादून में की जाएगी उसके बाद आंदोलन की घोषणा कर दी जायेगी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *