गिंदी कौथिग 2nd Day|SO श्यामपुर ने किया शुभारंभ|राज्य आंदोलनकारी भावना पांडेय भी पहुंचीं|अनिल शर्मा की Report

Share this news

सिटी लाइव टुडे, अनिल शर्मा, लालढांग


लालढांग में गेंद मेला पूरे लय में है। रविवार को दूसरे दिन भी गिंदी कौथिग का जादू लोगों के सिर चढ़कर बोला। बड़ी संख्या में लोग कौथिग में पहुंचे। दूसरे दिन भी स्कूली बच्चों ने अपनी प्रतिभा का जौहर दिखाया। सांस्कृतिक कार्यक्रमों का जादू खूब चला। दूसरे दिन राज्य आंदोलनकारी भावना पांडेय ने कौथिग के दीदार किये।


दूसरे दिन के मेले का शुभारंभ श्यामपुर थाना इंचार्ज नितेश शर्मा ने किया। उन्होंने आयोजन की जमकर सराहना की और आयोजन समिति को बधाई दी। उन्होंने कहा कि ऐसे आयोजनों ने अपनी सांस्कृतिक धरोहरों को करीब से जानने व समझने का मौका मिलता है। श्यामपुर थाना इंचार्ज नितेश शर्मा ने आगे कहा कि आयोजन में स्कूली बच्चों की प्रतिभाओं को भी मंच मिल रहा है। यह बच्चों के व्यक्तित्व विकास के लिये बहुत जरूरी है।


दूसरे दिन भी गेंद मेला पूरी लय में दिखा। पंडाल में सजे झूले, चरखियों में भारी भीड़ उमड़ी। लोगों ने जमकर खरीदारी भी की।
दूसरे दिन के कौथिग में राज्य आंदोलनकारी भावना पांडेय भी पहुंचीं। उन्होंने आयोजन की सराहना करते हुये कहा कि ऐसे अयोजन होने चाहिये।

ad12


अब 15 जनवरी पर सबकी निगाहें टिकी हुयी हैं। 15 जनवरी को आखिरी दिन कौथिग का असली आनंद आयेगा। दो पक्षों के बीच गेंद को लेकर जोर आमजाइश होगी। इस अवसर पर लालढांग चौकी इंचार्ज विनय मोहन द्विवेदीपत्रकार महासचिव एन यू जे हरपाल सिंह संजय अग्रवाल अनिल शर्मा आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *