रक्तदान को आगे आये रक्तवीर|आज इन्होंने दिया खून | Click कर पढ़िये पूरी खबर

Share this news

सिटी लाइव टुडे, मीडिया हाउस-हरिद्वार


गंगा की गोद हरिद्वार में रक्तवीर रक्तदान करने को खुलकर आगे आ रहे हैं। इस क्रम में चिकित्सा स्वास्थ्य परिवार के स्वास्थ्य कर्मियों ने रक्तकोष जिला अस्पताल जाकर रक्तदान किया। रक्तकोष जिला अस्पताल में ओ पॉजिटिव ओर ए पॉजिटिव की कमी के चलते स्वास्थ्य कर्मियों ने जाकर स्वेछिक रकतदान रक्तकेंद्र में जाकर किया।
स्वास्थ्य कर्मियों ने अपने मित्रों को भी रक्तकोष बुलाकर उनका भी रक्तदान करवाया।


रक्तदान करने वालो में नितिन शर्मा, चीकू कालरा, दीप, नवीन सूद, रुद्र बहादुर, जितेंद्र कुमार,अशोक रावत, रजत सिंह, अवनीश श्रीवास्तव, महेंद्र पाल, योगेंद्र ढींगरा ने स्वेछिक रक्तदान कर अपने कर्तव्य का पालन कर दुसरो के प्रति अपना योगदान दिया। जिला अस्पताल के रक्तकोष में रक्त की कमी आने से मरीजो को अत्यधिक कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है

ad12

जिला अस्पताल व जिला महिला अस्पताल व जिला मेला अस्पताल के डायलसिस यूनिट,थैलेसीमिया, केंसर, निराश्रित रोगियों को निरंतर रक्त की आवश्यकता होती है व प्रतिदिन यहाँ के मरीजो को रक्त की आवश्यकता होती है जिसके चलते रक्त की अत्यधिक मात्रा में जरूरत होती है रक्तकोष के कर्मचारियों ने रक्तकोष में आकर स्वेछिक रक्तदान करने के लिए अपील करी हैं जिससे मरीजो को रक्त उपलब्ध कराया जा सके। रक्तकेन्द्र जिला चिकित्सालय हरिद्वार के कर्मियों रैना नैयर, उमेश सैनी, मनोज चमोली, सतीश ठाकुर दिनेश लखेडा एवं रक्तकेन्द्र प्रभारी डॉ रविन्द्र चौहान ने कहा कि रक्तदान करें जिससे जरूरत मंद रोगियों को रक्त की आपूर्ति की जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *