जय हो,, यहां चढ़ाया गया भेली गुड का प्रसाद| अनिल शर्मा की Report

Share this news

सिटी लाइव टुडे, अनिल शर्मा, लालढांग


गंगा दशहरा एकादशी के अवसर पर गैंडीखाता स्थित सिद्ध कुटी आश्रम मे वार्षिक मेले का अयोजन हुआ।, हजारो की संख्या मे श्रद्धालू का हरिद्वार सहित जिला बिजनौर, मुज्ज्फ्फरनगर, हरियाणा आदि से इस स्थान पर पहुचे।गंगा दशहरा के अवसर पर लोग गंगा स्नान कर मनोरथ सिद्धि के लिए सिद्ध कुटी में भेली गुड का प्रसाद चढ़ाया जाता हैं।


गौरतलब है कि लगभग 5 दशक पूर्व से इस सिद्ध कुटी आश्रम मे आप पास क्षेत्र के ग्रामीण इकट्ठा हो बाबा श्री चंद की तपस्थली पर पशुओ और फसल की सुरक्षा हेतु मंगल कामना करते थे जो आज ऐतिहासिक मेले के रूप मे मनाया जाता है।

ad12


नजीबाबाद – हरिद्वार राष्ट्रीय राजमार्ग 74 से लगभग 10 किमी0 दुर गंगा नदी किनारे बसे इस आश्रम तक लोगो को घने जंगल से गुजरना पडता है।हर वर्ष होने वाले इस मेले के आयोजन मे श्रद्धालूओ को न पीने के पानी की व्यवस्था होती है और न ही आने जाने का मार्ग ही ठीक है।यहा तक की वाहन खडा करने के लिए व्यवस्थित पार्किंग की भी व्यवस्था नही होती।यहा तक कि आपात स्थिति हेतु एम्बुलेंस की भी व्यवश्था नही दिखी। थाना श्यामपुर थानाध्यक्ष विनोद थपलियाल ने बताया कि मेले को सकुशल सम्पन्न कराने हेतु सुरक्षा बल लगाया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *