सुहासनी असवाल @ चम-चम-चम चमकता एक सितारा| अनिल शर्मा की Report

Share this news

सिटी लाइव टुडे, अनिल शर्मा


कहते हैं कि पूत क पांव पालने में ही दिख जाते हैं। अपनी सुहासनी असवाल भी ठीक ऐसी ही हैं। कला का बेजोड़ हुनर को संजोयी हुयी ये बिटिया नृत्य का कौशल भी रखती हैं तो गायन में भी माहिर हैं। स्कूल की ओर से भोपाल में भी यादगार प्रस्तुति दे चुकी सुहासनी असवाल हरिद्वार के कनखल में रहती है।


सुहासनी असवाल हरिद्वार के कनखल स्थित सर्वप्रिय विहार कॉलोनी में रहती हैं। सुहासनी महर्षि विद्या मंदिर जगजीतपुर में कक्षा 10 में अध्ययनरत हैं। सुहासनी की माता मेनका असवाल कला प्रेमी हैं। सो, बिटिया में भी ये गुण आने ही थे। उनकी माता बताती हैं कि सुहासनी को संगीत का असली अपनी चाची रेखा असवाल से मिला है। सुहासनी का बचपन से संगीत की ओर झुकाव था जो आगे चलते बढ़ता गया। सुहासनी हिंदी गीत गायन में अच्छी पकड़ रखती हैं। सुहासनी की आयु अभी महज 15 साल ही है। गायन व नृत्य दोनों कलाओं का सुहासनी हर रोज अभ्यास भी करती हैं। स्कूल के तमाम कार्यक्रमों में सुहासनी बढ़चढ़कर हिस्सा लेती हैं।

ad12


अभी दूरदर्शन देहरादून के खास कार्यक्रम आवाज सुनों पहाड़ों की में भी सुहासनी ने प्रतिभाग किया था। हालांकि सुहासनी ने न तो नृत्य की और ना ही गायन की कोई विधिवत शिक्षा ली है। ऐसे में यदि सुहासनी इन दोनों विधाओं की शिक्षा लें तो वह दिन दूर नहीं जब सुहासनी का हुनर चम-चम-चम चमकेगा। सिटी लाइव टुडे मीडिया हाउस की ओर से सुहासनी को शुभकामनायें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *