Pauri News…बच्चे को जन्म देकर दुनिया छोड़ चली गयी गयी ” मां “| जगमोहन डांगी की Report

Share this news

सिटी लाइव टुडे, मीडिया हाउस, जगमोहन डांगी, पौड़ी


पहाड़ में पहाड़ जैसी चुनौतियां कब खत्म होंगी यह कहना मुश्किल है। सुरक्षित प्रसव करना व कराना पहाड़ में अभी भी टेढ़ी खीर है। यहां एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें बच्चे को जन्म देकर मां दुनिया छोड़ चली गयी।

पौड़ी जनपद के विकास खंड कल्जीखाल ब्लॉक के अंतर्गत सकनोली गांव में बच्चे को जन्म देते हुए प्रसूता की मौत होने की खबर है। जबकि नवजात शिशु स्वस्थ हैं। मीडिया रिपोर्टों के हवाले से जारी खबरों के अनुसार, तहसील क्षेत्र के अंतर्गत खंड कल्जीखाल के असवालस्यूं पट्टी के सकनोली गांव से एक प्रसूता की मौत होने का मामला सामने आया है। जानकारी देते हुए राजस्व नायब तहसीलदार हरेंद्र खत्री ने बताया कि पौड़ी तहसील क्षेत्र के अंतर्गत असवालस्यूं पट्टी के सकनोली गांव की एक महिला रूचि देवी को उसके पति मुकेश कुमार ‌द्वारा नवजात बच्चे के साथ सीएचसी घंडियाल लाया गया।

ad12

जहां चिकित्सकों द्वारा रूचि देवी को मृत घोषित कर दिया गया। बताया कि नवजात शिशु स्वस्थ है। वहीं सूचना पर राजस्व निरीक्षक विपिन कुमार अपने साथी कर्मचारियों के साथ सीएचसी घंडियाल पहुंचे। जहां नायब तहसीलदार हरेंद्र खत्री की मौजूदगी में शव के पंचायत नामा के कार्रवाई की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *